गरीबी के लिहाज से 2011 की पात्रता सूची में संशोधन की जरूरत: BJP सांसद मेनका गांधी

punjabkesari.in Saturday, Dec 11, 2021 - 10:43 AM (IST)

सुलतानपुर: गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना को 2024 तक बढ़ाने के लिए केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी का स्वागत करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और सुलतानपुर की सांसद मेनका गांधी ने कहा कि असली गरीब को छत मुहैया कराने के लिए 2011 की पात्रता सूची में संशोधन की जरूरत है। अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के तीसरे और अंतिम दिन शुक्रवार को कादीपुर विधानसभा में मेनका ने कहा कि 2011 में बनी पात्रता सूची में संशोधन करना अनिवार्य है क्योंकि 10 वर्ष पूर्व पात्रता की सूची के लोगों की स्थिति में परिवर्तन भी हुआ है।

साथ ही 2011 की सूची में पक्षपात कर जातीय आधार पर सूची बनाई गई थी। उन्होने भरोसा जताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर गरीब को छत मुहैया कराएंगे। उन्होंने तीन कृषि कानून वापस लिए जाने के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि किसान आंदोलन की समाप्ति एक सराहनीय कदम है। पीएम मोदी ने सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के मूल मंत्र को साकार रूप दिया है।

सुलतानपुर जिला मुख्यालय पर एक ऐसे पशु चिकित्सालय की स्थापना की जा रही है जो कि पूर्वांचल का अनोखा अस्पताल साबित होगा। इस अस्पताल में हर प्रकार के बेजुबानो के लिए आईपीडी, ओपीडी व ओटी की नि:शुल्क सुविधा प्रदान की जाएगी। घायल व बीमार बेजुबानों के लिए एंबुलेंस की भी सुविधा दी जाएगी। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj