लोकसभा में बोले BJP सांसद निरहुआ- एक बार राजनाथ सिंह ऐलान कर दें, चीनियों को नानी याद दिला देंगे

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2022 - 05:36 PM (IST)

लखनऊ: बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने गुरुवार को लोकसभा में चीन के साथ चल रहे तनाव पर टिप्पणी करते हुए कहा अगर भारतीय सेना में अहीरे रेजीमेंट का गठन हो जाए तो चीन की रूह कांप जाएगी। लोकसभा में निरहुआ ने इस मांग को दोहराया है। वहीं, उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक बार ऐलान कर दें, चीनियों को नानी याद दिला देंगे।

उन्होंने कहा कि जिस दिन अहीर रेजिमेंट बन जाएगी, चीन की रूह कांप जाएगी। उन्होंने कहा कि अहीर रेजीमेंट बनने के बाद वो उसकी तैनाती भारत-चीन सीमा पर चाहते हैं। निरहुआ ने कहा, “तैनाती तो बहुत दूर की बात है, हमारे रक्षा मंत्री बस कहें कि अहीर रेजीमेंट बनने जा रहा है तो वो जो जहां खड़े हैं भाग जाएंगे। उनको नानी याद आ जाएगी। चीनियों को याद आएगा कि ये वही अहीर लोग हैं जिन्होंने रेजांगला चौकी पर उन्हें पटक-पटक के मारा था। उनकी हड्डियां तोड़ी थीं, उनकी खोपड़ियां तोड़ी थीं।”

बीजेपी सांसद ने कहा कि चीनियों को पता चल गया था कि ये अति वीर लोग हैं, इनसे जीतना मुश्किल है इसलिए वो लोग चौकी छोड़ कर भाग गए थे। उन्होंने कहा, “रेजांगला चौकी पर हमारे रक्षा मंत्री ने भव्य अहीर धाम बनवाया है उन वीर अहीरों के सम्मान में इसके लिए मैं सरकार का आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने सरकार से मांग उठाई कि जल्द से जल्द अहीर रेजीमेंट का गठन किया जाए।

निरहुआ ने कहा कि भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट की मांग बहुत लंबे समय से चल रही है। जैसे सेना में अलग-अलग जाति, धर्म, संप्रदाय और राज्य के योगदान-बलिदान को ध्यान में रखते हुए उनके सम्मान में, उनके मनोबल को बढ़ाने के लिए रेजिमेंट बने हैं। ऐसे ही अहीर रेजिमेंट की मांग बिल्कुल जायज है। मैं सरकार से ये निवेदन करता हूं कि सेना में जल्द से जल्द अहीर रेजिमेंट का गठन किया जाए, क्योंकि जिस दिन अहीर रेजिमेंट का गठन होगा, चीन की रूह कांप जाएगी।” दिनेश लाल यादव ने कहा कि, अगर सेना का चरित्र इससे अलग होता है तो सेना में जाति के नाम पर जितनी भी पलटन बनी हैं उनको हटा दिया जाए। उनकी जगह पर हिंदुस्तानी रेजिमेंट बनाया जाए, फौज बनाई जाए।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj