मनीष हत्याकांड पर BJP सांसद का बेतुका बयान, कहा- बिना जांच के पुलिसवालों को दोषी ठहराना गलत

punjabkesari.in Friday, Oct 01, 2021 - 06:36 PM (IST)

कानपुर: कारोबारी मनीष गुप्ता हत्यकांड पर यूपी में सियासत शुरू हो गई है। मनीष की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साफ-साफ लिखा गया है कि उनकी मौत एंटीमार्टम इंजरी से हुई है। यानी मौत से पहले उसको खूब मारा पीटा गया है। उनके शरीर पर चोटों के निशान मिले हैं, लेकिन लगता है बीजेपी सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह को पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर भरोसा नहीं है, तभी तो उन्होंने इस मामले पर बीजेपी सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह ने बेतुका बयान दे दिया है। सत्यपाल सिंह ने कहा कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती है, तब तक इस निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकते हैं कि मनीष की हत्या पुलिस वालों ने की है। 

'विपक्ष का काम सरकार के ऊपर आरोप लगाने का है'
सत्यपाल सिंह ने कहा कि विपक्ष का काम सरकार के ऊपर आरोप लगाने का है। हम लोग भी विपक्ष में होंगे तो हम भी ये ही काम करेंगे। इसका मतलब ये नहीं है कि जो आरोप लगा रहे हैं। उसमें सभी बातों की सच्चाई है। जो लोग आरोप लगा रहे हैं, उनकी सरकार के बारे में आप लोगों को अच्छी तरह मालूम है। तब थाने कैसे चलते थे। कैसे लोगों की पोस्टिंग होती थी। धर्म और जाति का बोल-बाला होता था। हमारी सरकार के अंदर, योगी सरकार के अंदर, मोदी सरकार के अंदर या जहां भी भारतीय जनता पार्टी का शासन है। वहां कानून नियम का शासन है।

मौत तो किसी भी कारण से हो सकती है- सिंह
उन्होंने मनीष हत्याकांड का जिक्र करते हुए कहा कि जिस गोरखपुर की घटना की आप बात कर रहे हो वहां पर जो भी कर्मी गए थे, सरकार उनका सस्पेंशन कर चुकी है। जहां तक मुझे मालूम चला है जिसकी वहां पर मौत हुई है, मौत किस कारण से हुई है, मौत तो किसी भी कारण से हो सकती है। अब जब तक इस बात का इन्वेस्टिगेशन नहीं होता है तब तक हम एक दम से इस निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकते कि मौत पुलिस वालों के कारण हुआ है। अभी प्रदेश सरकार ने एक निष्पक्ष जांच के लिए आदेश दिया है। हमारी सरकार में बिना किसी भेदभाव या फेवर के हमारी पुलिस उसकी तफ्तीश करेगी।

समाज से ही पुलिस वाले आते हैं- बीजेपी सांसद
बीजेपी सांसद ने कहा कि समाज से ही पुलिस वाले आते हैं। समाज में सब जगह गिरावट है। आजादी के बाद देश में जिस प्रकार का नेतृत्व आया था। जो शिक्षा व्यवस्था लागू की गई। इनके कारण हमारी जो संस्कारहीनता हमारे बच्चों में आई है। इस संस्कारहीनता के कारण समाज से आने वाले ऐसे लोग पुलिस में भर्ती हो जाते हैं। ऐसे लोगों का खामियाजा सबको भुगतना पड़ता है। अब पीएम के नेतृत्व में देश में नयी शिक्षा नीति आई है। योगी जी ने कानून व्यवस्था को लेकर जो कदम उठाया है। आने वाले दिनों में यह बीमारी भी दूर हो जायेगी। बता दें कि कानपुर में कार्यक्रम के दौरान बीजेपी सांसद ने उक्त बातें कहीं। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj