BJP सांसद के नौकर ने चुराए थे 22 लाख रुपए, एेसे हुआ खुलासा

punjabkesari.in Sunday, Oct 15, 2017 - 05:19 PM (IST)

मुरादाबादः भाजपा सांसद कुंवर सर्वेश कुमार सिंह की दिल्ली स्थित कोठी से 22 लाख रुपए उनके विश्वासपात्र नौकर राजकुमार उर्फ राजू ने चोरी किए थे। इसका खुलासा तब हुआ जब सांसद के विधायक बेटे सुशांत ने कोठी के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला और देर रात नौकर को कोठी के आसपास घूमते हुए देख लिया।

बता दें कि जब दिल्ली पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि नौकर ने रकम को मुरादाबाद में सांसद के पैतृक गांव रतूपुरा के खेत में दबा दिया है। दिल्ली के संसद मार्ग थाना क्षेत्र में महादेव रोड पर सांसद सर्वेश कुमार सिंह की 28 नंबर कोठी है। उनके बेटे दिल्ली गए तो देखा कि कोठी के मेन गेट के इलावा सभी ताले ठीक थे। सिर्फ अंदर के एक कमरे का ताला टूटा हुआ था।

उन्होंने पुलिस को शिकायत में कहा कि घर जाते हुए कमरे के बिस्तर के नीचे 22 लाख रुपए रखे थे, जोकि गायब हैं। जांच के दौरान आसपास लगे सीसीटीवी को खंगाला तो 6 अक्तूबर की रात कोठी के आसपास सांसद का रसोइया टहलता हुआ दिखाई दिया। शक के आधार पर पुलिस ने उसको हिरासत में ले लिया।

पुलिस द्वारा पुछताछ में राजू ने चोरी की बात को स्वीकार कर लिया। बताया डा रहा है कि घटना से पहले राजू सांसद के साथ दिल्ली गया था। सांसद कॉलेज की धनराशि को किसी कारण से दिल्ली लेकर गए थे। वापस लौटते समय वो काम न होने पर रुपए आवास में रख आए थे।

नौकर ने इस धनराशि को रखते हुए देख लिया था। इस बीच सांसद एपने परिवार के साथ धामपुर चले गए तो नौकर ने आवास से चाबी लेकर दिल्ली जाकर ताले तोड़े और रुपए लेकर वापस आ गया।