BJP के सांसद ने मायावती को दिया करारा जवाब, गेस्ट हाउस कांड के बारे कह डाली ये बात

punjabkesari.in Monday, Apr 09, 2018 - 11:42 AM (IST)

लखनऊ(अनिल सैनी): भाजपा के सांसद कौशल किशोर ने मायावती के आरोपों का करारा जवाब दिया है। मायावती के दलितों को गिरफ्तार करने के बयान पर उन्होंने सवाल किया कि माया बताएं, किस पर फर्जी मुकदमें लिखे गए हैं? मायावती गेस्ट हाउस कांड के बारे भूल गई हैं कि सपाई जब उनकी जान लेना चाह रहे थे भाजपा ने ही उन्हें बचाया था। उन्होंने कहा कि कोई अपराध करेगा तो वह किसी भी वर्ग का होगा उस पर एक्शन होगा।  सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि जिन अपराधों में 7 साल तक की सजा है, उसमें सीधे गिरफ्तारी नहीं होगी, एससी एसटी एक्ट भी इसमें शामिल है। 

प्रेस कांफ्रेस में कही ये बातें 
दरअसल मोहनलालगंज के सांसद कौशल किशोर ने रविवार को प्रेस कांफ्रेस की। जिसमें उन्होंने कहा कि माया को तीन बार भाजपा ने सर्मथन दिया और और उनको सीएम बनाया। मायावती भूल गई हैं कि सपाई जब उनकी जान लेना चाह रहे थे भाजपा ने ही उन्हें बचाया। सीएम बनने के बाद यूपी में एससी आयोग को मायावती ने ही कमजोर किया। आंबेडकर के जातिविहीन समाज की स्थापना के मिशन को मायावती ने कमजोर किया है। 

मायावती की वजह से दलितों को हुआ नुकसान 
उन्होंने ये भी कहा कि सीएम रहते हुए प्रतिनिधित्व को जस्टिफाई करने के बजाय मायावती सुप्रीम कोर्ट गईं जिसका सर्वाधिक नुकसान दलितों को हुआ। किशोर ने कहा कि प्रमोशन में आरक्षण अटल बिहारी वाजपेयी जी ने लागू किया था तो फिर भाजपा इसके विरोध में कैसे हो सकती है। लोगों में सिर्फ भ्रम पैदा किया जा रहा है। बाबा साहेब का मिशन था जातिविहीन समाज की स्थापना करना, केंद्र और प्रदेश सरकार उसी दिशा में कार्य कर रही है। 

दलितों के लिए सबसे ज्यादा काम भाजपा ने किया
उन्होंने कहा कि मायावती का कहना है कि दलितों को न्याय नहीं मिल रहा है जबकि दलितों के लिए सबसे ज्यादा काम भाजपा ने ही किया है। दलित वर्ग के अधिकारियों को सरकार सम्मान दे रही है। इतना ही नहीं सांसद बोले कि 13 अप्रैल को बाबा साहेब की जयन्ती की पूर्व संध्या पर हर जिले में दलित समाज के लोग आंबेडकर मिशन पद यात्रा करेंगे। इसका नाम होगा 'बाबा साहेब का मिशन अधूरा, भाजपा कर रही है पूरा'।इससे पहले रविवार की सुबह मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस कर भाजपा सरकार को दलित विरोधी बताया था। माया ने कहा था कि भारत बंद आंदोलन सफल होने के बाद भाजपा दलितों को गिरफ्तार कर रही है। 

Ruby