भाजपा सांसद और विधायक के बीच मारपीट: यूपी पार्टी अध्यक्ष ने दोनों को बुलाया लखनऊ

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2019 - 11:56 AM (IST)

लखनऊ /संत कबीरनगरः भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी और मेंहदावल से भाजपा विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच बुधवार शाम सार्वजनिक रूप से मारपीट हुई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने इस घटना पर दोनों नेताओं को लखनऊ बुलाया है।

सूत्रों ने बताया कि कलेक्ट्रेट सभागार में जिला योजना समिति की बैठक चल रही थी। जिले के प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन मौजूद थे। इसी बीच संत कबीरनगर से भाजपा सांसद त्रिपाठी और मेंहदावल से भाजपा विधायक बघेल के बीच सडक निर्माण का श्रेय लेने को लेकर कहासुनी हो गयी।सूत्रों के अनुसार मामला कहासुनी तक ही सीमित नहीं रहा। दोनों आपस में भिड गये । एक ने दूसरे को मारने के लिए जूता निकाल लिया। प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह बीच बचाव कर मामला शांत कराया।

सूत्रों के मुताबिक जिले के मेंहदावल क्षेत्र में सडक निर्माण की शिला पटिटका से सांसद का नाम गायब था, जिसे लेकर बवाल हुआ।भाजपा के जिलाध्यक्ष सेत भान राय से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मंत्री ने उनसे फोन पर बात की और कहासुनी के बारे में बताया । उन्होंने कहा,‘‘उस समय मैं अन्यत्र बैठक में था । प्रदेश अध्यक्ष :महेन्द्र नाथ पाण्डेय: ने भी घटना के बारे में जानकारी मांगी । मैं मौके पर पहुंच रहा हूं और प्रदेश अध्यक्ष को घटनाक्रम से अवगत कराउंगा ।‘‘

इस बीच उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने संतकबीर नगर में मारपीट की घटना को‘अशोभनीय एवं अमर्यादित आचरण’करार दिया ।पाण्डेय ने बुधवार संत कबीरनगर की जिला योजना समिति की बैठक में हुए विवाद के प्रकरण को अशोभनीय एवं अत्यन्त अमर्यादित आचरण बताया । प्रदेश अध्यक्ष ने मामले का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए सांसद शरद त्रिपाठी एवं विधायक राकेश सिंह बघेल को तत्काल लखनऊ बुलाया है। उधर, विधायक बघेल के समर्थक परिसर में ही धरने पर बैठ गये हैं । जिलाधिकारी आर के गुप्ता ने बताया कि संसद को परिसर से निकाल लिया गया है। जांच के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी ।

 

Tamanna Bhardwaj