BJP सांसद ने किया शहीदों का अपमान, कहा- 'सेना के जवान हैं, जान तो जाएगी ही'

punjabkesari.in Tuesday, Jan 02, 2018 - 01:42 PM (IST)

लखनऊ: रामपुर से भाजपा के सांसद नेपाल सिंह का एक शर्मनाक बयान सामने आया है। उन्होंने अपने बयान में देश की सुरक्षा में लगे सेना के जवानों की शहादत पर पत्रकारों से कहा कि सेना के जवान हैं तो मरेंगे ही।

जानकारी के अनुसार नेपाल सिंह से पत्रकारों ने जम्मू-कश्मीर के आतंकी हमले में शहीद हुए सेना के जवानों बारे पूछा था। इस सवाल के उत्तर में उन्होंने कहा कि अगर सेना में हैं तो मरेंगे ही। सिंह ने पत्रकारों से कहा कि आप कोई एेसा देश बताओ जहां सेना के जवान नहीं मरते हों। आप हमें कोई एेसा तरीका बता दो जिससे आदमी ना मरे या गोली काम ना करे।

भाजपा नेता के इस बयान पर कांग्रेस ने कड़ी नाराजगी जताई है और इस बयान को शर्मनाक भी बताया है। कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेन्द्र राजपूत ने कहा कि यह बयान सेना का मनोबल गिराने वाला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उनके इस बयान की आलोचना करती है और नेपाल सिंह के इस बयान का विरोध करेगी।

कांग्रेस प्रवक्ता सुरेन्द्र राजपूत ने कहा कि वे भाजपा सांसद के इस बयान को लेकर पीएम को पत्र लिखेंगे। इसके बाद उन्होंने कहा कि अगर नेपाल सिंह अब लखनऊ आते हैं तो उनका विरोध किया जाएगा। राजपूत का कहना था कि सेना में जवान जान देने के लिए नहीं बल्कि देश की सुरक्षा के लिए जाता है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए दुश्मनों को मारना उसकी पहली प्राथमिकता होती है और विषम परिस्थितियों में ही सेना का जवान शहीद होता है।