गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव: BJP प्रत्याशी उपेन्द्र शुक्ला व कौशलेन्द्र सिंह ने भरा नामांकन

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2018 - 02:04 PM (IST)

लखनऊः सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर और डिप्टी सीएम केशव मौर्य के फूलपुर में लोकसभा क्षेत्र में उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने सोमवार अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। गोरखपुर से बीजेपी ने उपेन्द्र दत्त शुक्ला को मैदान में उतारा है तो वहीं कौशलेन्द्र सिंह पटेल को फूलपुर से प्रत्याशी बनाया गया है। मंगलवार को बीजेपी की तरफ से उपेन्द्र दत्त शुक्ला और कांग्रेस उम्मीदवार सुरहिता करीम ने नामांकन भरा।

गोरखपुर में उपेन्द्र शुक्ला के भरा नामांकन
गोरखपुर में उपेन्द्र शुक्ला के नामांकन के दौरान बीजेपी ने शक्ति प्रदर्शन भी किया।उपेन्द्र शुक्ला के नामांकन से पहले पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामापति राम त्रिपाठी के नेतृत्व में जुलूस निकला गया। नामांकन के दौरान उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा सहित कई मंत्री मौजूद रहे। सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही आबकारी मंत्री जयप्रताप सिंह, मंत्री दारा सिंह चौहान, राज्य मंत्री जयप्रसाद निषाद और उपेन्द्र तिवारी भी मौजूद रहे। यूपी के सह प्रभारी रामेश्वर चौरसिया, सांसद पंकज चौधरी, सांसद जगदम्बिका पाल, शरद त्रिपाठी, निलम सोनकर और रविन्द्र कुशवाहा भी शामिल हुए। 

फूलपुर में BJP प्रत्याशी कौशलेन्द्र सिंह पटेल ने किया नामांकन
वहीं फूलपुर में बीजेपी प्रत्याशी कौशलेन्द्र सिंह पटेल और कांग्रेस प्रत्याशी मनीष मिश्रा ने भी आखिरी दिन नामांकन किया। फूलपुर में बीजेपी प्रत्याशी के नामांकन के दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, मंत्री आशुतोष टंडन समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। कौशलेन्द्र सिंह पटेल ने नामांकन से पहले इलाहाबाद के चद्रशेखर पार्क में आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उसके बाद वहां से वे समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुंचे। 

कांग्रेस प्रत्याशी मनीष मिश्रा भी पहुंचे नामांकन करने 
उधर, इलाहाबाद फूलपुर लोकसभा उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मनीष मिश्रा के नामांकन में अनुग्रह नारायण सिंह, शेखर बहुगुणा व पार्षद तसलीमुद्दीन  प्रस्तावक बने। इस दौरान राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी, नदीम जायसी, नसीब पठान व जेएन मिश्रा भी मौजूद रहे।

आपको बता दें कि दोनों ही सीट पर उपचुनाव 11 मार्च को होंगे और नतीजे 14 मार्च को आएंगे। उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके इस सीट से इस्तीफा देने की वजह से गोरखपुर लोक सभा सीट खाली हुई है। वहीं फूलपुर सीट केशव प्रसाद मौर्य के उपमुख्यमंत्री पद संभालने के बाद खाली हुई थी।