जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बड़ी जीत की राह पर BJP, नतीजों में बढ़त बनाए हुए...

punjabkesari.in Saturday, Jul 03, 2021 - 05:08 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में 75 में से 53 जिला पंचायत अध्यक्षों के शनिवार को मतदान सम्पन्न होने के बाद परिणाम सामने आने लगे है जिसमें सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बड़ी जीत की ओर अग्रसर दिख रही है। देवरिया,फरूर्खाबाद,कुशीनगर और औरैया में भाजपा प्रत्याशी विजयी हुए है, जबकि सोनभद्र में भाजपा समर्थित अपना दल उम्मीदवार को जीत मिली है।  

देवरिया से प्राप्त रिपोटर् के अनुसार भाजपा के जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी गिरीश तिवारी एकतरफा मुकाबले में विजयी घोषित किये गये है। तिवारी को कुल 56 मतों में से 42 मत प्राप्त हुये है वहीं सपा की शैलजा यादव को 11 मतों पर संतुष्ट होना पड़ा जबकि तीन वोट इनवैलिड हुये है। औरैया में भाजपा प्रत्याशी कमल सिंह दोहरे चार वोट से विजयी हुये है। कमल सिंह दोहरे को 13 मत तो सपा के रवि दोहरे को नौ मत प्राप्त हुए। सोनभद्र में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा व अपना दल की संयुक्त प्रत्याशी राधिका पटेल ने जीत हासिल की। अपना दल की राधिका पटेल को 19 तथा सपा के जय प्रकाश पांडेय को 12 मत मिले। 

फरूर्खाबाद जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा समर्थित प्रत्याशी मोनिका यादव ने 18 मत पाकर चुनाव जीत लिया है। उन्होने अपने निकटतम सपा के बाहुबली कहलाने वाले प्रत्याशी डॉ सुबोध यादव को छह मतों से हराया। यादव को 12 मत मिले। कुशीनगर में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा ने बाजी मार ली। यहां भाजपा उम्मीदवार सावित्री जायसवाल 46 मत पाकर जिला पंचायत अध्यक्ष कुशीनगर बनी जबकि सपा के रीता यादव ने मात्र 15 मत प्राप्त हुये। गौरतलब है कि इससे पहले भाजपा के 21 उम्मीदवार निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित हो चुके है जबकि सपा को इटावा में निर्विरोध जीत मिली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static