यूपी की 3 सीटों पर उपचुनाव की तैयारियों में जुटी BJP,  कल तय करेगी प्रत्याशियों के नाम

punjabkesari.in Friday, Nov 11, 2022 - 06:10 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। जिसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां ने तैयारियों शुरू कर दी है। इस सब में बीजेपी एक ऐसा चेहरा खोज रही है, जिससे इस उपचुनाव में उनका ही पलड़ा भारी रहे और उनकी ही जीत हो। इसी के चलते बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से फीडबैक ले रहे हैं।

दरअसल रामपुर से आजम खान और खतौली से विक्रम सैनी की विधायकी रद्द होने के बाद दोनों सीटें खाली हो गई है। वहीं, मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद रहे समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह का निधन हो जाने के बाद मैनपुरी की सीट भी खाली हुई है। अब इन्हीं तीनों सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को मतगणना होगी। इन्हीं तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सभी तैयारियों में जुटी हुई है।

वहीं, मैनपुरी सीट को लेकर बीजेपी के संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह ने जिला कमेटी से फीडबैक लिया है। साथ ही दिल्ली में यूपी के बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने संगठन की बैठक में शामिल होकर इस पर चर्चा की है, ताकि सही चेहरे का चुनाव कर इन सीटों पर भी बीजेपी अपना कब्जा कर सके। जानकारी के अनुसार मैनपुरी सीट के लिए प्रदेश संगठन को भेजी गई सूची में प्रेम सिंह शाक्य, जिलाध्यक्ष प्रदीप चौहान, प्रेमपाल, सतीश पाल और रघुराज शाक्य के नाम शामिल हैं। 

Content Editor

Harman Kaur