लोकसभा चुनाव 2019 नरेन्द्र एप से लड़ने की तैयारी कर रही भाजपा

punjabkesari.in Saturday, Jul 07, 2018 - 07:40 AM (IST)

आगरा: भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव 2019 नरेन्द्र एप से लड़ने की तैयारी कर रही है। आगरा के फतेहाबाद रोड स्थित होटल उत्कर्ष विलास में आयोजित हुई विस्तारकों और आईटी विभाग की बैठक में नरेन्द्र मोदी एप को बढ़ावा देने पर चर्चा की गई। बताया गया कि इस एप के माध्यम से कार्यकर्ताओं के साथ जनता को भी सीधे जोड़ा जा सकता है। आईटी विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित मालवीय ने इस एप यानी नरेन्द्र मोदी एप की पूरी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि इस एप में कई सारे इनोवेटिव फीचर्स हैं जिनका इस्तेमाल कर आप सीधे पीएम से जुड़े रह सकते हैं। इस एप को गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध कराया गया है, जहां से आप इसे बिल्कुल फ्री में डाऊनलोड कर सकते हैं। इस एप को इन्स्टॉल करने के बाद इसमें इंटरैक्ट विद सीएम का ऑप्शन आता है। इस ऑप्शन में आप इनबॉक्स के साथ पीएम को मेल लिख सकते हैं। इसमें आइडिया एंड सजैशन, पीएम के साथ मन की बात समेत पीएम मोदी की सरकार में आने के बाद उपलब्धियों समेत कई सारी जानकारियां ले सकते हैं।

इसके अलावा पीएम की तरफ से आने वाले ई-मेल भी यहीं पर दिखते हैं। प्रधानमंत्री के नरेन्द्र मोदी एप के जरिए केन्द्र सरकार की हर योजना की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है। इस एप को मोबाइल में डाऊनलोड करने के बाद अपडेट होने के सभी नोटीफिकेशन मोबाइल स्क्रीन पर समय-समय पर आते रहेंगे। आईटी विभाग के कार्यकर्ताओं को बताया गया कि इस एप पर विशेष रूप से ध्यान दिया जा रहा है।

Anil Kapoor