राहुल को अमेठी में ही घेरने की तैयारी में BJP

punjabkesari.in Friday, Oct 06, 2017 - 04:41 PM (IST)

अमेठीः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की समाप्त हुई 3 दिवसीय यात्रा के बाद भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन्हें उनके गढ़ में ही शिकस्त देने के लिए आगामी 10 अक्टूबर को कई बडे कार्यक्रमों की घोषणा की है।  इस कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडे के भी मौजूद रहने की संभावना है।

ईरानी ने 2014 का लोकसभा चुनाव गांधी के खिलाफ लड़़ा था। शाह का 10 अक्टूबर को अमेठी के कार्यक्रम आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ही बनाए गए हैं। पीपरी गांव में बने बांध का उद्घाटन भी 10 अक्टूबर को किया जाएगा। गोमती नदी में आने वाली बाढ़ से पीपरी गांव के लोग प्रभावित रहते हैं। सन 2014 में इस गांव के लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया था।

ईरानी ने गांव का दौरा कर बांध बनवाने की घोषणा की थी। गुजरात से राज्यसभा सदस्य ईरानी ने 2009 और 2014 में गांधी के खिलाफ चुनाव हारने के बावजूद वह अमेठी में ताबड़तोड़ कार्यक्रम करती चली आ रही हैं। माना जा रहा है कि 2019 में भी वह अमेठी में गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी।

शाह के प्रस्तावित दौरे के समय एफ एम रेडियो स्टेशन जगदीशपुर,गौरीगंज और तिलोई में आईटीआई, दो कृषि विज्ञान केन्द्र और सैनिक स्कूल का शिलान्यास या उद्घाटन किया जा सकता है। अमेठी का दौरा कर और परियोजनाओं के जरिए भाजपा एक बड़ा संदेश देना चाहती है। वह चाहती है कि अमेठी में संदेश जाए कि गांधी इस क्षेत्र का विकास करने में सफल नहीं रहे।

शाह की एक रैली भी उसी दिन आयोजित है जिसमें राज्य के दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा के भी शामिल होने की संभावना है। रैली में ढाई लाख लोगों को लाने का लक्ष्य रखा गया है। रैली में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी आ सकते हैं।