BJP को ले डूबी उनकी बयानबाजी, कभी विपक्षियों को बताया सांप-नेवला तो कभी शूर्पणखा

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 02:12 PM (IST)

गोरखपुरः यूपी में 2 लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को सपा ने भारी वोट हासिल कर मात दी। जिसपर बीजेपी का कहना है कि वह हार के कारणों की समीक्षा करेंगे। बीजेपी की हार होने के कारणों का अंदाजा लगाया जाए तो सबसे बड़ी वजह बीजेपी नेताओं की बयानबाजी रही। अब देखना ये होगा बीजेपी पार्टी के नेताओं के द्वारा दी गई बयानबाजी पर कितना ध्यान देती है।

बीजेपी को ले डूबी उनकी बयानबाजी
उपचुनाव के नजदीक आते ही चुनाव प्रचार के दौरान सीेएम योगी, डिप्टी सीएम केशव मौर्य, पार्टी के वरिष्ठ नेता और अपने बयानों से सबसे ज्यादा उत्पात मचाने वाले नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने सपा-बसपा के गठबंधन पर जमकर निशाना साधा था। बयानबाजी के दौरान तो मर्यादाओं का भी ख्याल नहीं रखा गया।

सपा ने उठाया खूब लाभ
इस बारे में राजनीतिक विश्लेषक मानते हैं कि इन बयानों का लाभ समाजवादी पार्टी को खूब मिला। खुद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने चुनाव प्रचार के दौरान इन बयानों को हथियार बनाया। जीत के बाद अखिलेश ने कहा कि सपा और बसपा के लिए कहा गया कि सांप और छछूंदर का गठबंधन हुआ है। चोर-चोर मौसेरे भाई सहित न जाने क्या-क्या नहीं कहा गया? आखिर में समाजवादी पार्टी को औरंगजेब की पार्टी ही कह दिया गया।

जनता ने जवाब दिया 
जिसपर अखिलेश ने कहा ​कि मुझे खुशी है कि गरीब, नौजवानों, किसानों ने इसका जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि ये कहीं न कहीं सामाजिक न्याय की जीत भी है। अखिलेश ने कहा कि आबादी में जो ज्यादा हों, मेहनत करने वाले हों। उन्हीं को कीड़े-मकौड़े कह दिया गया।

लक्ष्मीकांत बाजपेई ने सपा और बसपा को सांप और नेवला बताया
दरअसल बसपा ने जब सपा प्रत्याशी को समर्थन का ऐलान किया तो सीएम योगी आदित्यनाथ बेफिक्र नजर आए। उन्होंने कहा​ कि सपा और बसपा की दोस्ती बेर केर  का संग है। इसी दौरान बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेई ने सपा और बसपा को सांप और नेवला बताया है। लक्ष्मीकांत बाजपेई ने कहा कि बीजेपी की बाढ़ में दुश्मन भी एक हो गया है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में बीजेपी अपने काम को लेकर जनता के बीच जा रही है। सपा और बसपा की कारगुजारियों को जनता का समर्थन नहीं मिलेगा।

योगी ने बसपा-सपा को बताया सांप और छछूंदर 
इतना ही नहीं बसपा-सपा के गठबंधन पर योगी ने कहा था कि जब तूफान आता है तो सांप और छछूंदर सब एक हो जाते हैं। सपा-बसपा के गठबंधन को अपराध और भ्रष्टाचार का गठबंधन बताते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इसी वजह से जनता ने दोनों को सजा दी।