''BJP की ''झूठी सरकार'' को जनता के ''सच्चे'' सवालों का सामना करना होगा...'' आगरा में बोले अखिलेश यादव

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 03:22 PM (IST)

Akhilesh Yadav In Agra: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज आगरा लोकसभा क्षेत्र के जलेसर में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, "जो लोग मन की बात करते थे, हम उनसे कहेंगे कि अब संविधान की बात हो। अब मनमर्जी नहीं चलेगी। अब भाजपा की झूठी सरकार को जनता के सच्चे सवालों का सामना करना पड़ेगा। भाजपा के लिए जनता का सच्चा सवाल है कि उसने अपने नेताओं से बार-बार बाबा साहब भीमराव आंबेडकर जी का दिया हुआ संविधान बदलने की बात क्यों कहलाई? क्या भाजपा के पास इसका जवाब है? भाजपा ने शोषितों, वंचितों और पीड़ितों की रक्षा करने वाले संविधान को बदलने की तथा संविधान द्वारा दिए गए आरक्षण को खत्म करने की बात क्यों उठाई। ये जनता के सच्चे सवाल हैं जिनका भाजपा के पास कोई जवाब नहीं है।"

हम भाजपा की सरकार को पलटने जा रहे हैंः अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा, "भाजपा ने सरकारी नौकरी न निकाल करके आरक्षण से मिलने वाली नौकरियां देने से क्यों रोका? भाजपा ने पेपर लीक करवाकर किसी भी भर्ती को क्यों पूरा नहीं होने दिया? भाजपा ने सेना की पक्की नौकरी को चार साल की कच्ची नौकरी में क्यों बदलने दिया? ये तमाम वह सच्चे सवाल हैं जो हम जनता की तरफ से पूछ रहे हैं। इन सवालों का भाजपा के पास एक भी जवाब नहीं है। अगर उनके पास एक भी जवाब नहीं है तो आप उन्हें एक भी वोट नहीं देना।" उन्होंने दावा किया, "पहले और दूसरे चरण के बाद तीसरे चरण में 'पीडीए परिवार' यानी पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक, आदिवासी और आधी आबादी सब मिलकर इस बार भाजपा की सरकार को पलटने जा रहे हैं।"

अखिलेश ने लगाए बीजेपी पर ये आरोप
सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि भाजपा ने चुनावी बॉन्ड के नाम पर बड़े-बड़े उद्योगपतियों से पैसा वसूल लिया और इतना पैसा वसूला जिससे आज सभी को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के लोग यह सच्चाई नहीं बता पाते हैं कि इन्हीं चुनावी बॉन्ड की वजह से महंगाई है। उन्होंने कोविशील्ड टीके के दुष्प्रभाव को लेकर हुए कथित खुलासे की तरफ इशारा करते हुए कहा, "भाजपा के लोग संविधान के पीछे तो पड़े ही हैं, हमारी आपकी जान के पीछे भी पड़े हैं। वैक्सीन का खेल खुल गया है और आप जब वैक्सीन लगवाने का सर्टिफिकेट देखते होंगे तो बताइए घबराहट होती है कि नहीं?" यादव ने कहा, "हम तो बच गए लेकिन कुछ लोगों को जबरदस्ती वैक्सीन (कोविड रोधी टीका) लगा दिया गया। अब तो वह रिपोर्ट आ गई है कि इससे दिल और उससे संबंधित बीमारियां हो सकती हैं। तो बताओ भाजपा ने जान का खतरा पैदा किया कि नहीं। इतना ही नहीं भाजपा ने वैक्सीन लगाने वाली कंपनियों से भी पैसा वसूल लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static