UP Election 2022: UP में भाजपा के ‘मोदी-योगी'' फैक्टर ने ‘मुस्लिम-यादव'' फैक्टर की जगह ली, बोले- मुख्तार अब्बास नकवी

punjabkesari.in Saturday, Feb 05, 2022 - 05:45 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस के ‘सिंडिकेट' पर निशाना साधते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी के ‘‘मोदी-योगी'' फैक्टर ने अब पूर्ववर्ती ‘‘मुस्लिम-यादव'' फैक्टर की जगह ले ली है, जो सांप्रदायिक और जातिवादी था। केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा में भाजपा के उपनेता ने उत्तर प्रदेश में ‘‘स्वर्ण युग'' की शुरुआत करने के लिए अपनी पार्टी को श्रेय दिया और कहा कि पहले उत्तर प्रदेश को ‘‘बीमारू'' राज्यों में या कम विकसित राज्य में गिना जाता था।

नकवी राज्य के पश्चिमी हिस्से में गौतम बुद्ध नगर जिले में भाजपा के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे, जहां तीन विधानसभा क्षेत्रों नोएडा, जेवर और दादरी में 10 फरवरी को मतदान होगा। नकवी ने कहा, ‘‘भाजपा ने सभी के गरिमापूर्ण विकास के संकल्प के साथ छद्म धर्मनिरपेक्षता और तुष्टीकरण की राजनीति को हराया है। मोदी-योगी का एमवाई (मोदी-योगी) फैक्टर समावेशी सशक्तिकरण का पर्याय है। इसने पूर्ववर्ती एमवाई (मुस्लिम-यादव) फैक्टर का अर्थ बदल दिया है, जो सांप्रदायिकता और जातिवाद का प्रतीक था।'' हल्दोनी गांव में एक ‘जन चौपाल' में स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि ‘एसबीसी' (सपा-बसपा-कांग्रेस) सिंडिकेट ने अपने 60 से अधिक वर्षों के शासन के दौरान उत्तर प्रदेश के लोगों के साथ विश्वासघात किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘सर्वश्रेष्ठ राज्य को इस एसबीसी ‘सिंडिकेट' ने बीमारू राज्य बना दिया था।'' उन्होंने आगामी चुनावों के दौरान लोगों से ‘‘इन पार्टियों को सबक सिखाने'' को कहा। नकवी ने कहा कि भाजपा नेताओं दिवंगत कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह और अब योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यकाल को राज्य का ‘‘स्वर्ण युग'' माना जाता है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने उत्तर प्रदेश से न सिर्फ ‘‘बीमारू'' राज्य का तमगा हटाया है, बल्कि राज्य को ‘‘सर्वश्रेष्ठ राज्य'' में बनाने का काम किया है और ‘‘बलवाई, बाहुबली, बेमानी'' के ‘‘गढ़'' को भी ध्वस्त किया है। गौतम बुद्ध नगर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में से एक है, जहां 10 फरवरी को चुनाव होंगे। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होंगे और परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static