बजट को लेकर BJP का बड़ा प्लान, भाजपा शासित राज्यों के CM व प्रदेश अध्यक्ष करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 12:39 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह) : मोदी सरकार 2.0 आज अपना आखिरी पूर्ण बजट पेश कर रही हैं। जिसमें वह आम जनता को राहत देने के साथ ही देश के सभी सेक्टरों (कृषी, व्यापार, पर्यटन, रोजगार इत्यादि) को साधने की कोशिश कर रही हैं। सरकार का आखिरी पूर्णकालिक बजट होने के कारण BJP ने भी इसको लेकर रणनीति बनाई है। आज बजट के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष J P नड्डा सभी BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, उपमुख्यमंत्रियों व पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक करगें। जिसमें वह  बजट के बारे में चर्चा करने के साथ ही उनके लाभ के बारे में देश-प्रदेश के लोगों को बताने के लिए दिशा निर्देश देंगे।

सभी प्रदेश के राजधानियों में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस
आज बजट पेश होने व राष्ट्रीय अध्यक्ष के बैठक के बाद सभी BJP शासित व गैर शासित राज्यों के CM व प्रदेश अध्यक्ष 2 फरवरी से अपने अपने राज्यों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इसके साथ ही वह अपने राज्यों में लोगों को केंद्र व राज्य सरकार के उपलब्धियों का आम जनता के बीच में प्रचार करेंगे। बता दे कि मोदी सरकार 2.0 आज अपना पूर्णकालिक बजट पेश कर रही हैं।

केन्द्रीय वित्त मंत्री ने बताई सरकार की प्राथमिकता
केंद्रीय वित्त मंत्री ने संसद में बजट पेश करते हुए सरकार की प्राथमिकता  में  (1)समावेशी विकास (2)आखिरी पायदान पर खड़े लोगों तक पहुंचाना (3)इंफ्रास्ट्रक्चर और विनेश (4)क्षमता को उजागर करना (5)हरित विकास (6)युवा शक्ति  (7)फाइनेंशियल सेक्टर को बताया। 

यें भी पढ़ें- VIDEO: बजट के लाभों को लोगों तक पहुंचाएगी BJP, 50 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे केंद्रीय नेता

Content Editor

Prashant Tiwari