गोरखपुर-फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में BJP की हार तो महज ‘ट्रेलर’: शरद यादव

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 08:57 AM (IST)

लखनऊ: जदयू के पूर्व सांसद शरद यादव ने केन्द्र में सत्तारूढ़ भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को डूबता जहाज करार देते हुए कहा कि उनका मानना है कि एक-एक करके उसके सभी घटक दल राजग से किनारा कर लेंगे। यादव ने संवाददाताओं से कहा कि राजग का एजेंडा विभाजनकारी रूप ले चुका है। शिव सेना के बाद तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) भी राजग से अलग हो चुकी है। उनके ख्याल से अब राजग में कोई नहीं बचने वाला।

जानकारी के अनुसार पूर्व सांसद ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर असंवैधानिक भाषा बोलने और संविधान की शपथ लेकर उसे चोट पहुंचाने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग देश को धर्म के नाम पर बांट रहे हैं। उन्होंने कहा कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में भाजपा की हार तो महज ‘ट्रेलर’ है। पिक्चर अभी बाकी है।

पूर्व में राजग के संयोजक रह चुके यादव ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और उनके नायब लालकृष्ण आडवाणी के जमाने में राजग का राष्ट्रीय एजेंडा था, लेकिन अब वह तोड़फोड़ के एजेंडे में तब्दील हो चुका है। केन्द्र की मौजूदा सरकार धर्म के नाम पर देश को बांट रही है।

लोकसभा चुनाव से पहले समान विचारधारा वाले दलों का गठबंधन तैयार करने के लिए देश का दौरा कर रहे यादव ने इससे पहले सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की। हालांकि उन्होंने इस भेंट के बारे में कुछ बताने से इनकार कर दिया लेकिन यह जरूर कहा कि उनका मानना है कि संविधान को बचाना बहुत जरूरी है। इसके लिए बड़े पैमाने पर पार्टियां उनके साथ जुड़ रही हैं। वह जल्द ही बसपा प्रमुख मायावती से भी मिलेंगे।

Punjab Kesari