''BJP का आखिरी हथियार दंगा फसाद, सांप्रदायिक तनाव पैदा करवा रही'' बदायूं हत्याकांड पर सपा की तीखी प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 11:06 AM (IST)

बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में दिल दहला देने वाली दो बच्चों की हत्या से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। सपा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर कहा कि बीजेपी यूपी में दंगा फसाद, सांप्रदायिक तनाव खड़ा करके चुनाव जीतना चाहती है। बीजेपी जिलों में सांप्रदायिक तनाव पैदा करवा रही है। बदायूं की घटना इसी का परिणाम है। 

सपा ने आगे कहा कि भाजपा जब जनता के असल मुद्दों से हार चुकी है। भाजपा के पास धार्मिक विवाद, धार्मिक लड़ाई ही आखिरी हथियार बची है। भाजपा के इशारे पर ही कई गुंडे बदमाश खुले घूम रहे। समाज में लड़ाई झगड़ा बढ़ रहा है। भाजपा यूपी में दंगा फसाद सांप्रदायिक तनाव खड़ा करके चुनाव जीतना चाहती है और इसी कारण से ऐसी घटनाओं को खुद अंजाम दिलवा रही और जिलों में सांप्रदायिक तनाव पैदा करवा रही जिसका परिणाम बदायूं की आज की घटना है।

 

समाजवादी पार्टी के ट्वीट पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है। भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि बदायूं की घटना पर सपा घटिया राजनीति कर रही है। अगर सपा की सत्ता होती तो अपराधियों को संरक्षण होता। उन्होंने कहा कि योगी सरकार में अपराधियों के खिलाफ कठोरता से कार्रवाई हो रही है। बदायूं कांड में भी अपराधी के साथ पूरी कठोरता बरती गई है।

क्या है मामला? 
बदायूं जिले में एक शख्स ने तीन बच्चों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस हमले में 2 बच्चों की मौत हो गई, जबकि तीसरा बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने इस दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी साजिद को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। जांच में अब यह बात सामने आ रही है कि साजिद जब बच्चों को मारने के लिए घर में घुसा था तो उसने पीड़ित परिजनों से कुछ रुपए उधार मांगे थे।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj