एमपी में BJP के कुशासन से किसान, नौजवान और गरीब परेशान: अखिलेश

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 10:53 AM (IST)

लखनऊ: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भोपाल पहुंचे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश की जिन-जिन सीटों पर सपा का संगठन मजबूत होगा, पार्टी उन सीटों पर पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेगी। यादव ने कहा कि हमने उत्तर प्रदेश में नौजवानों को सबसे ज्यादा मौका दिया है। एमपी के नौजवान हमारे साथ आएं हम उन्हें राजनीति में आगे बढ़ने का मौका देंगे।

भोपाल में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यादव ने मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि एमपी में डबल इंजन की सरकार है लेकिन विकास नहीं दिख रहा है। भाजपा 15 साल से सत्ता में है लेकिन न कोई एम्स बनाए न आईआईएम और न कोई आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी सड़क। यादव ने कहा कि एमपी में किसान और गरीब सबसे ज्यादा परेशान हैं।

सपा मध्य प्रदेश में किसानों, गरीबों, महिलाओं, ग्रामीणों और नौजवानों की आवाज बनेगी। मध्य प्रदेश में गठबंधन के सवाल पर यादव ने कहा कि हम भाजपा के खिलाफ  देश भर में लड़ाई कमजोर नहीं होने देंगे। उपचुनाव में सपा ने कांग्रेस को समर्थन दिया था, लेकिन विधानसभा के मुख्य चुनाव में सपा खुद चुनाव लड़ेगी। यादव ने कहा कि इतने दिनों सत्ता में रहने के बाद जो लोग एमपी के पर्यावरण का ध्यान नहीं रख पाए, पेड़ तक नहीं लगवा पाए, उनसे ज्यादा कमजोर सरकार कहीं हो नहीं सकती।

Anil Kapoor