भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक के लिए इलाहाबाद में सुरक्षा व्यवस्था सख्त

punjabkesari.in Saturday, Jun 11, 2016 - 01:35 PM (IST)

इलाहाबाद: भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की कल से शुरू हो रही दो दिवसीय बैठक के मद्देनजर इलाहाबाद में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गए हैं । इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीस मंत्रिमंडल के कई सदस्य हिस्सा लेने वाले हैं। प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रूप (एसपीजी) गुरूवार को यहां पहुंच गया और उसके बाद से कायस्थ पाठशाला खेल मैदान में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने में जुटा है। 
 
इस स्थान पर विशाल एवं वातानुकूलित शामियाने के तले यह बैठक होगी। यहीं पवित्र संगम के पास परेड ग्राउंड के पास सोमवार को एक रैली का भी आयोजन किया जायेगा। एसपीजी यहां सर्किट हाउस की सुरक्षा व्यवस्था की भी समीक्षा कर रही है जहां पर प्रधानमंत्री के 12-13 की दरमियानी रात को रूकने की संभावना है। अपनी आेर से उत्तरप्रदेश पुलिस ने 20 जिलों से जवानों को लगाया है।
 
इलाहाबाद जोन के पुलिस महानिरीक्षक आर के चतुर्वेदी के अनुसार, 18 एसपी रैंक के अधिकारियों, 30 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और 50 सर्किल आफिसर (डीएसपी रैंक) के अधिकारी 2500 कांस्टेबल और प्रांतीय सशस्त्र बल के 1800 जवानों को शहर में सुरक्षा व्यवस्था एवं यातायात का प्रबंधन करने के काम में लगाया गया है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही बम निष्क्रिय करने वाले दल और श्वान दस्ते को भी सेवा में लगाया गया है।