भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री डी. पुरंदेश्वरी का दावा- 8 साल से प्रधानमंत्री या उनका कोई मंत्री भ्रष्टाचार में शामिल नहीं, यूपी में बेटियां सुरक्षित

punjabkesari.in Tuesday, Oct 18, 2022 - 06:59 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के दौरे पर आई भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री और ओडिशा की संगठनात्मक प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी संगठन की समीक्षा के लिए तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ आई है उन्होंने दावा किया कि भाजपा की सरकार बनने से पहले शाम छह बजे के बाद घर से नहीं निकलती थीं। भाजपा की सरकार बनने से पहले उद्यमियों से (एक्सटॉर्शन) रंगदारी वसूली जाती थी और इसलिए डर के मारे कोई निवेश नहीं होता था, लेकिन आज यूपी में 'फ्रेंडली' माहौल है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार में अपराधी और माफिया डरे हुए हैं।

बीजेपी की सरकार में महिलाएं सुरक्षित
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय महामंत्री और ओडिशा की संगठनात्मक प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था की सराहना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा नीत सरकार बनने से पहले महिलाएं शाम छह बजे के बाद घर से निकलने से डरती थीं, लेकिन अब अपराधी और माफिया डरे हुए हैं। उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिली और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनी। 2022 में भाजपा ने फिर से योगी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई। इसमें प्रदेश की महिलाओं का बड़ा योगदान है।

योगी सरकार में अपराधी डरे
भाजपा महामंत्री पुरंदेश्वरी ने दूसरे दिन मंगलवार को पार्टी के राज्य मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा की सरकार बनने से पहले उद्यमियों से (एक्सटॉर्शन) रंगदारी वसूली जाती थी और इसलिए डर के मारे कोई निवेश नहीं होता था, लेकिन आज यूपी में 'फ्रेंडली' माहौल है। अपराधी और माफिया डरे हुए हैं।

विपक्ष पर साधा निशाना
नाम लिए बगैर विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा- हमारी पार्टी सेवा में विश्वास करती है। इसका सबसे बड़ा प्रमाण है कि कोरोना काल में राजनीतिक दल (विपक्ष) आईसीयू में पड़े थे, लेकिन भाजपा कार्यकर्ता जान की परवाह किये बिना लोगों की सेवा में तत्पर थे।  उन्होंने कहा कि भाजपा में परिवारवाद और भ्रष्टाचार नहीं है। 8 साल में कोई नहीं कह सकता कि प्रधानमंत्री या उनका कोई मंत्री भ्रष्टाचार में शामिल है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी अब भ्रष्टाचार नहीं होता है और जिस तरह विकास पर ध्यान दिया गया है वह बहुत महत्वपूर्ण है।

पार्टी में परिवारवाद के लिए कोई जगह नहीं
आगामी निकाय चुनाव में भाजपा सरकार के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों के परिवारजनों को टिकट देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में टिकट के चयन का एक तरीका है और उस के अनुरूप हमारे अध्यक्ष और नेता इसपर फैसला लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए उन्होंने कहा- हम मानते हैं कि नेता वही होता है जो चुनौतियों को अवसर में बदल दे।  पुरंदेश्वरी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का साहस कोई नहीं करता था लेकिन मोदी जी ने कर दिखाया।

कश्मीर में मारे गए मजदूरों के साथ हम लोग
उन्होंने कश्मीर में कन्नौज के दो मजदूरों की हत्या के संदर्भ में सवाल करने पर कहा कि संगठन और सरकार उनके परिवारों के सहयोग के लिए पहल करेगी। पुरंदेश्वरी ने दावा किया कि अनुच्छेद 370 के समाप्त होने से पहले वहां (जम्मू-कश्मीर) स्थिति भयानक थी। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार तड़के आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में कन्नौज निवासी दो प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई।

यूपी में भाजपा की दोबारा सरकार बनने पर बताई उपलब्धि
पुरंदेश्वरी ने केंद्र और प्रदेश में लगातार दो बार भाजपा नीत सरकार बनने को अभूतपूर्व उपलब्धि बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री अंत्योदय की भावना को लेकर काम करते हैं और गरीबों को केंद्र में रखकर योजनाएं बनाई गई हैं। जनधन, उज्‍ज्‍वला, किसान सम्मान निधि, अटल पेंशन योजना जैसी तमाम योजनाओं को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि हर योजना गरीब का विकास करने वाली है।

Content Writer

Imran