BJP के पवन गौतम जिला पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित, सपा ने लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Saturday, Jun 26, 2021 - 07:46 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी में जिला पंचायत अध्यक्ष पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार पवन गौतम को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है जबकि समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार नामांकन ही नहीं कर सकीं। बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस की ओर से नामांकन ही नहीं किया गया। इस बीच समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर सत्ता का दुरुपयोग कर जीत हासिल करने का आरोप लगाया है। सपाइयों ने कहा कि पुलिस व प्रशासन भाजपा के कार्यकर्ता बनकर काम कर रहे हैं। पुलिस व प्रशासन का दुरुपयोग करते हुए सपा के उम्मीदवार का नामांकन नहीं करने दिया गया। यह भी आरोप लगाया गया कि सत्ता के बल पर पुलिस की मदद से पाटर्ी सदस्यों को झांसी मुख्यालय आने ही नहीं दिया गया। प्रस्तावक व अनुमोदक के झांसी न पहुंचने के कारण सपा प्रत्याशी आशा कमल गौतम का नामांकन ही नहीं हो सका।

 सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव ने कहा कि भाजपा जनता के बीच में पूरी तरह से हार चुकी है इसीलिए पंचायत जिला अध्यक्ष पद पर जीत हासिल करने के लिए उसने सरकारी मशीनरी का जमकर दुरूपयोग किया। यह बेहद शर्मनाक है और लोकतंत्र की हत्या करने के समान है। पर्चा खरीदने के साथ ही महिला प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया। हमारे जिला पंचायत सदस्यों के घर पर रात से ही पुलिस का पहरा लगा दिया गया दो लोगों को रक्सा थाने में बैठा लिया गया, किसी के घर पर छापा मारा गया तो किसी के घर के बाहर पुलिस का पहरा लगा दिया गया। ऐसी स्थिति में कोई पर्चा भरने ही नहीं आ पाया। हमारी महिला उम्मीदवार को पुलिस ने रोक लिया , प्रस्तावक को रोक लिया इसलिए पर्चा ही नहीं भर सका और ऐसी स्थिति में यह अपने उम्मीदवार को विजयी बता रहे हैं यह जीत वास्तव में इनकी हताशा की जीत है यह लोग जनता का समर्थन खो चुके हैं । इसी कारण पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में इन्हें ऐसी कारगुजारियां करनी पडी।  

सपा नेता ने कहा कि पार्टी प्रमुख को इस पूरी स्थिति के बारे में बतादिया गया है और हम इसके खिलाफ न्यायालय में जायेंगे और पूरी कोशिश करेंगे कि न्यायालय की मदद से इस दोषपूर्ण चुनाव को रद्द कराया जा सके। इनकी इस धोखेबाजी का जवाब जनता 2022 के चुनाव में इन्हें देगी। इस चुनाव में तो प्रशासन के बल पर किसी को घर में रोककर ,किसी को थाने में रोक कर तो किसी के खिलाफ मुकदमा लिखा कर धांधलेबाजी कर ली गयी लेकिन जनता की अदालत में जब विधानसभा चुनाव में भाजपा आयेगी तो उसे अपनी हैसियत का अंदाजा हो जायेगा।  सपा नेता ने नामांकन नहीं भरने को लेकर बसपा और कांग्रेस पर भी निशाना साधा । उन्होंने कहा कि नामांकन न भरकर इन दलों ने भाजपा को मजबूत करने का ही काम किया है। इन दलों ने सत्तारूढ़ भाजपा के सामने घुटने टेक दिये एकमात्र सपा ही भाजपा की कारगुजारियों का सामना करती रही है और आगे भी करती रहेगी।

 सपा की जिला पंचायत अध्यक्ष पद की उम्मीदवार आशा कमल गौतम ने कहा कि सपा ने उन्हें उम्मीदवार बनाया था, पूरे संगठन ने साथ दिया। उन पर भाजपा की ओर से दबाव बनाया गया कि ये चुनाव न लड़े पर वह नहीं मानी तो उन पर उनके पति समेत ससुर पर गैंस ऐजेंसी के माध्यम से कटेरा थाने में मुकद्मा लिख लिया गया। आज जब हमें नामांकन करना था तो हमारे प्रस्तावक व अन्य सहयोगी सदस्यों को या तो थाने में बैठा लिया गया या उनके घर पर ही बंदी बना लिया गया। केवल एक ही सदस्य उनके पास तक पहुंच पाया है इसलिए नामांकन नहीं हो पाया।  दूसरी ओर निर्विरोध नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष पवन गौतम ने बताया कि उन पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं।

 जिस दिन से जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए हैं, सभी ने उन्हें आश्वासन दे रखा था कि उन्हें ही वोट करेंगे। इसलिए संख्या न होने के चलते किसी अन्य दल ने नामांकन करना उचित नहीं समझा। उन्होंने कहा कि पहली बार जिला पंचायत अध्यक्ष भाजपा का बना है। गांव स्तर पर मोदी के सपनों को साकार करते हुए वह नाली और खडंजा बिछवाने से इतर जल संरक्षण और पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए वृक्षारोपण के काम पर विशेष जोर देंगे। गांव में लोगों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के कार्यक्रमों पर काम किया जायेगा। पुराने जलस्रोतों का जीर्णोद्धार और अवैध कब्जों से मुक्त कराया जायेगा ताकि गांव क्षेत्र में लोगों को पीने का स्वच्छ पानी मुहैया कराया जा सके । स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर बनाने के लिए काम किया जायेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static