EVM की खराबी को सपा ने बताया बीजेपी की साजिश, चुनाव रद्द करने की रखी मांग

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 11:41 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए सोमवार सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। जिसके चलते कई पोलिंग बूथों पर ईवीएम मशीने खराब होने की खबरें सामने आ रही हैं। जिसके चलते सपा नेता राजेंद्र चौधरी इसे बीजेपी की साजिश बता रहे हैं। उनका कहना है कि ईवीएम की खराबी के पीछे बीजेपी का हाथ है। 

हार के डर से बीजेपी ने ईवीएम के साथ की छेड़छाड़ 
साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है। सपा का आरोप है कि हार के डर से बीजेपी ने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करवाई है। सपा ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए दोनों ही जगह चुनाव रद्द कराने की भी मांग की है।

सपा प्रवक्ता ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि नूरपुर में करीब 140 ईवीएम ख़राब होने की सूचना है। यही हाल कैराना में भी है। ईवीएम में खराबी साजिश के तहत की गई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में हार का बदला किसी भी सूरत पर लेना चाहती है।

लखनऊ और दिल्ली निर्वाचन आयोग में की शिकायत
उन्होंने कहा कि कैराना और नूरपुर में हार से घबराई बीजेपी ने ईवीएम में गड़बड़ी की है। पार्टी ने इसकी शिकायत लखनऊ और दिल्ली निर्वाचन आयोग में की है। पार्टी की मांग है कि जनता का समय बर्बाद न करते हुए दोनों ही जगह चुनाव रद्द कर दिया जाए। सपा ने दोनों ही जगह नए सिरे से नए तारीख पर चुनाव कराने की मांग की है।

पीएम और सीएम योगी सरकारी मशीनरी का कर रहे दुरूपयोग 
इतना ही नहीं राजेंद्र चौधरी ने कहा कि सत्तारूढ़ बीजेपी आचारसंहिता की धज्जियां उड़ा रही है। पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर रहे हैं। पार्टी को सूचना मिली है कि रविवार रात मतदाताओं में पैसे बांटे गए हैं। इसकी भी शिकायत चुनाव आयोग से की गई है। उन्होंने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहले मांग कर चुके हैं कि चुनाव ईवीएम से नहीं बैलट पेपर से होना चाहिए। 


 

Tamanna Bhardwaj