अखिलेश और शिवपाल की मुलाकात पर BJP का तंज, कहा- मैनपुरी में इज्जत दांव पर लग गई है...

punjabkesari.in Thursday, Nov 17, 2022 - 05:51 PM (IST)

लखनऊ: मैनपुरी लोकसभा सीट पर 5 दिसंबर को उपचुनाव है। समाजवादी पार्टी ने इस सीट से डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव से मुलाकात की है। इस पर बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि मैनपुरी में इज्जत दांव पर लग गई है। जसवंतनगर में शिवपाल यादव के बिना सपा की साइकिल का पैडल मारने वाला कोई कार्यकर्ता भी नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले चिट्ठी लिखकर शिवपाल यादव को स्वतंत्र कर रहे थे, अब चिट्ठी लिखकर स्टार प्रचारक बना रहे। किसी के भी पैरों पर गिर लें, कोई भी प्रयास कर लें, मैनपुरी में सपा की हार सुनिश्चित है।"

सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी संसदीय सीट खाली हुई। यहां उपचुनाव 5 दिसंबर को होंगे और परिणाम की घोषणा 8 दिसंबर को की जाएगी। सपा संस्थापक की विरासत को बचाए रखने के लिए मैनपुरी लोकसभा सीट से डिंपल यादव की उम्मीदवारी की घोषणा के तुरंत बाद पार्टी ने इस सीट पर बड़ी जीत सुनिश्चित करने के लिए तैयारियों शुरू कर दी हैं। इस सीट पर 1996 से ही सपा का उम्मीदवार निर्वाचित होता रहा है।

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने मैनपुरी उपचुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारक के रूप में शिवपाल सिंह यादव के नाम की घोषणा मंगलवार को की। सपा के प्रधान महासचिव राम गोपाल यादव द्वारा चुनाव आयोग को जो सूची भेजी गई उनमें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संस्थापक शिवपाल यादव समेत 40 नाम हैं। हालांकि सोमवार को सपा की उम्मीदवार डिंपल यादव के मैनपुरी में नामांकन दाखिल करने के समय शिवपाल सिंह यादव और उनके बेटे आदित्य यादव मौजूद नहीं थे।

 
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj