UP निकाय चुनाव में BJP की जीत ‘अभूतपूर्व विकास’ को जनता के समर्थन की अभिव्यक्ति: PM मोदी

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2023 - 09:02 PM (IST)

नई दिल्ली/लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के शानदार प्रदर्शन के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी और इसे प्रदेश में हो रहे ‘अभूतपूर्व विकास’ को लेकर जनता के समर्थन की अभिव्यक्ति करार दिया।
 


मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘निकाय चुनावों में शानदार विजय के लिए उत्तर प्रदेश भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों को बहुत-बहुत बधाई। यह सफलता योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में हो रहे अभूतपूर्व विकास को लेकर जन-जन के समर्थन को अभिव्यक्त करती है।’’ भाजपा ने राज्य के सभी 17 नगर निगमों में पहली बार पूर्ण बहुमत के साथ विजय प्राप्त की है।

बता दें कि नगर निकाय चुनाव में पूरा यूपी योगीमय हो गया। यूपी के 17 नगर निगम सीटों पर भगवा लहराया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सारथी की भूमिका में यूपी की सभी 17 नगर निगम सीटों पर पहुंचकर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील की थी। सीएम योगी के कार्यों का परिणाम ही है पिछली बार हारी मेरठ व अलीगढ़ की सीट भी भारतीय जनता पार्टी के खाते में गई। वहीं पहली बार बने शाहजहांपुर में भी कमल ने कमाल कर दिया। यहां भी पहला नागरिक बनने का गौरव भाजपा उम्मीदवार अर्चना वर्मा को मिला।

17 में से 17 पर कमल
भारतीय जनता पार्टी ने यूपी की सभी 17 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे। इनमें से कानपुर,  बरेली व मुरादाबाद में भाजपा ने निवर्तमान महापौर पर ही दांव लगाया था, शेष सभी सीटों पर नए कार्यकर्ताओं को चुनाव मैदान में उतारा था। 17 में से 17 सीटों पर योगी आदित्यनाथ के विकास कार्यों पर आमजन ने मुहर लगाई और कमल खिलाया।
 

 

Content Writer

Mamta Yadav