भाजपा ने बसपा पर साधा निशाना, कहा- 5 हजार करोड़ का NRHM घोटाला भूले तो नहीं...

punjabkesari.in Monday, Nov 08, 2021 - 07:04 PM (IST)

लखनऊ: सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर निशाना साधा और राष्‍ट्रीय ग्रामीण स्‍वास्‍थ्‍य मिशन (NRHM) घोटाले की याद दिलाते हुए पूछा कि उसे ‘भूले तो नहीं---।' प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा विपक्षी दलों खासकर समाजवादी पार्टी, बसपा और कांग्रेस पर लगातार हमलावर है।

भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सोमवार को ट्वीट किया है, ''भूले तो नहीं... बसपा काल में हुआ पांच हजार करोड़ रुपये का एनआरएचएम घोटाला कितनी जिंदगियां निगल गया था।'' इसी ट्वीट में भाजपा ने एक पोस्‍टर टैग किया है जिसमें भूले तो नहीं सवाल के साथ लिखा गया है कि बसपा सरकार में पांच हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ था। दो मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी (सीएमओ) एक डिप्टी सीएमओ समेत कई लोगों की हत्या हुई थी। इस घोटाले का खुलासा नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट में हुआ था और अभी भी केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो (सीबीआई) इसकी जांच कर रही है।

उत्तर प्रदेश में 2007 से 2012 तक मायावती के नेतृत्व में बहुजन समाज पार्टी की सरकार रही और इसी काल में एनआरएचएम घोटाला सामने आया। सीबीआई ने इस मामले की जांच में बसपा सरकार में मंत्री रहे बाबू सिंह कुशवाहा समेत कई मंत्रियों, अधिकारियों और कर्मचारियों को आरोपी बनाया है। 

Content Writer

Umakant yadav