भाजपा ने कसी पंचायत चुनाव के लिये कमर

punjabkesari.in Friday, Mar 13, 2020 - 09:28 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पंचायत चुनावों की तैयारी को लेकर गुरूवार को पाटर्ी पदाधिकारियों की बैठक की। पार्टी मुख्यालय में आयोजित बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय के अन्त्योदय के विचार के साथ पार्टी पंचायत चुनावों में सहभागिता करने जा रही है ताकि ग्राम स्तर पर भी लोगोें के जीवन में खुशहाली लाते हुए उन्हें विकास की मुख्यधारा से जोड़ा जा सके। 

सिंह ने कहा कि भाजपा परिवारवाद, वंशवाद, जातिवाद से ऊपर उठकर राष्ट्रवाद के बारे में सोचती है। पंचायत चुनाव के माध्यम से ऐसे कार्यकर्ताओं का निर्माण भी हो सकेगा जो राष्ट्र के निर्माण व विकास के लिए कार्य करना चाहते हैं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आवाह्न किया कि वे पाटर्ी संगठन की योजनानुसार पंचायत चुनावों में अपनी भूमिका का निर्वहन करें। बैठक में पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि सपा-बसपा ने अपने शासनकाल में पंचायत चुनावों में बाहुबलियों और धनाड्य लोगों को सत्ता का दुरूपयोग कर चुनाव जितवाया जिसके कारण भ्रष्टाचार भी बढ़ा जबकि पार्टी की योजना है कि प्रदेश में होने वाले आगामी पंचायत के चुनावों में ऐसे लोग जीतकर आए जिनका लक्ष्य अपने क्षेत्र व गांवों के विकास के साथ-साथ राष्ट्र निर्माण में भी अपना योगदान करना हो। 

बंसल ने उपस्थित प्रतिनिधियों से कहा कि वे पार्टी संगठन की योजना के अनुसार पंचायत चुनावों को लेकर मंडल, जिला, ब्लाक स्तर तक अभी से संगठनात्मक ढांचा सुद्दढ़ करने में जुट जायें। पार्टी के प्रदेश महामंत्री व पंचायत चुनावों के प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने बताया कि आज पंचायत चुनावों के लेकर पाटर्ी के प्रमुख पदाधिकारियों की व वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। अभी इस बात पर कोई निर्णय नहीं हुआ कि पार्टी  किस स्तर पर पंचायत चुनावों में अपने प्रत्याशी उतारेगी। उन्होंने बताया कि आज की बैठक में तय हुआ कि पंचायत चुनाव को लेकर संगठनात्मक ढांचा यथाशीघ्र गठित कर लिया जाए। जिसके बाद मण्डल, जिला, व ब्लाक स्तर पर अलग-अलग चरणों में बैठकें होंगी। आज की बैठक में प्रत्येक जिले से दो प्रमुख पार्टी नेताओं ने हिस्सा लिया।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static