लोकसभा उपचुनाव से पहले BJP को लगा बड़ा झटका

punjabkesari.in Saturday, Mar 10, 2018 - 01:09 PM (IST)

बरेलीः लोकसभा उपचुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। बरेली के बिथरी चैनपुर ब्लॉक प्रमुख के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी गौरव सिंह अरमान को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं मिलकर चुनाव लड़ रही सपा-बसपा के प्रत्याशी बिजेंद्र सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी को 3 वोटों से हराकर इस कुर्सी पर कब्जा जमा लिया है। यह सीट बसपा के पूर्व विधायक वीरेंद्र सिंह गंगवार के भाई देवेंद्र सिंह गंगवार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के बाद खाली हुई थी।

BJP को अपने ही गढ़ में मिली हार 
बता दें कि बरेली बीजेपी का गढ़ कहलाती है। यहां पर 9 विधानसभाओं में बीजेपी के विधायक, दोनों लोकसभा में बीजेपी के एमपी और मेयर भी भाजपा के ही है, लेकिन इसके बावजूद उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा। बीजेपी की इस हार से बिथरी चैनपुर के विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल को भी तगड़ा झटका लगा है क्योंकि वो इस चुनाव में काफी समय से सक्रिय थे और उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी।

यह आत्मसम्मान की जीत है: बिजेंद्र सिंह 
वहीं जीतने के बाद बिजेंद्र सिंह ने कहा की ये जीत आत्मसम्मान की जीत है। विकास दूसरे नंबर का मुद्दा था, आत्मसम्मान सबसे पहले था। इस क्षेत्र में अमन-चैन होगा हमारी प्रथामिकता सबसे पहले यह रहेगी। डर के माहौल को यहां से खत्म करना है। लोगों ने अत्याचार के खिलाफ बीजेपी को वोट दिया था। गैर-राजनीतिक व्यक्ति को यहां का विधायक बनाया गया। यह सोचा कि यहां पर सुकून आएगा पर जनता और दुखी हो गई, लेकिन अब एेसा नहीं होगा।

111 मतदाताओं ने किया मताधिकार का प्रयोग
बिथरी ब्लॉक प्रमुख सीट के लिए 111 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। इनमें से सपा-बसपा के प्रत्याशी बिजेंद्र सिंह को 44 और बीजेपी के गौरव सिंह अरमान को 41 वोट मिले, जबकि 26 मत निरस्त किए गए।