BJP प्रदेश अध्यक्ष का विपक्ष पर हमला, बोले- किसानों का हक मारने वाले कर रहे है ड्रामा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 10:44 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि किसानों का हक मारने वाले, उनकी जमीन पर कब्जा करने वाले विपक्ष के लोग आज किसान हितैषी होने का स्वांग रच रहे है। सिंह ने मंगलवार को गोंडा में किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्षी दलों को यह भ्रम है कि जातिवाद, परिवारवाद, भ्रष्टाचार और अराजकता को बढ़ावा देने वाले इन दलों के स्वांग में जनता फिर आ जाएगी और उन्हें अपनी खोई जमीन वापस मिल जाएगी मगर यह मुंगेरी लाल के सपने जैसा ही है, क्योंकि जनता यह समझ चुकी है कि उसका हित कहां सुरक्षित है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र और प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने किसानों के कल्याण व विकास के लिए ऐतिहासिक कार्य किए है। उत्तर प्रदेश में ही विभिन्न योजनाओं के माध्यम से किसानों के खाते में सीधे 2 लाख करोड़ रूपये से अधिक पहुंचाए गए है। सपा बसपा सरकारों से यह कई गुना अधिक है। भाजपा ने किसानों का हक किसानों तक पहुचाने का काम किया है। जो सपा-बसपा सरकारों में भ्रष्टाचारियों की जेब में चला जाता था।

उन्होंने कहा कि सपा-बसपा की सरकारों में कभी जमीन अधिग्रहण के नाम पर, कभी यूरिया तो कभी पानी के नाम पर किसानों पर गोली व लाठी चलाने का मंजर सभी ने देखा है। आज मोदी-योगी की सरकार में किसान को उसकी उपज का लाभकारी मूल्य दिलाने का अभियान चल रहा है। बिना समस्या के खाद मिल रही है। तीन दशकों से अटकी सिंचाई परियोजनाएं पूरी हो रही है। किसानों तक घर बैठे उनके खातों में सरकारी मदद पहुंच रही है। आज किसानों तक उनके हक का पूरा पैसा पहुंच रहा हैं। जिससे दलालों, बिचैलियों, उनके सरंक्षक बने चेहरों और दलों को सदमा लग रहा है जो एक रूपये में 86 पैसा खुद खा जाते थे।

भाजपा नेता ने कहा कि नए कृषि सुधार किसानों के व्यापक हितों में है और किसानों को विकास की मुख्यधारा में खडे़ करने के अभिनव कदम है। देश-प्रदेश का आम किसान इसे भली-भांति समझ रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के उपचुनाव से लेकर बिहार, गोवा, राजस्थान तक के विभिन्न चुनावों में भाजपा को मिला अपार जन समर्थन इसी का प्रमाण है। किसानों को सच्चाई से रूबरू करा कर विपक्ष के दुष्प्रचार का जबाव देना है।
 

Tamanna Bhardwaj