अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कर रही BJP - मायावती

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 01:02 PM (IST)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Chief Minister Yogi Adityanath के द्वारा पिछले दिनों दिए गए अपने इंटरव्यू Interview में भारत को हिंदू राष्ट्र  Hindu nation घोषित करने और सनातन eternal को भारत की आत्मा soul of india बताने वाले बयान पर विपक्षी पार्टियों opposition parties अब उन पर हमलावर Attacker होती जा रही है। गुरुवार को सपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव राम गोपाल यादव National Chief General Secretary Ram Gopal Yadav और संभल से सपा के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क MP Shafiqur Rahman Burke ने CM योगी के बयान की आलोचना Criticism कर भारत को कभी हिंदू राष्ट्र न बनने की बात कहीं तो वहीं आज पूर्व मुख्यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है।

 

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कर रही हैं।

 

मायावती ने ट्वीट कर साधा निशाना
उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने शुक्रवार को लगातार सिलसिलेवार serially तरीके से ट्वीट कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ BJP पर निशाना साधा उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि देश के अति-मानवतावादी संविधान पर गर्व व उस पर निष्ठापूर्वक अमल करके जनकल्याण करने के बजाय भाजपा द्वारा यूपी निकाय चुनाव से पूर्व इसके हिन्दू राष्ट्र होने सम्बंधी बयान बढ़ती गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई poverty, unemployment, inflation आदि की भीषण समस्याओं व सरकारी विफलताओं government failures से लोगों का ध्यान बांटने attention sharing का छल/छलावा  illusion हैं। संविधान की शपथ लेकर उच्च संवैधानिक पद constitutional post पर बैठने वाले लोगों को ऐसी घोर स्वार्थ की राजनीति शोभा नहीं देती। जो सरकार संविधान के मान-मर्यादा की परवाह न करके अपने शपथ का खुल्लम खुल्ला overtly उल्लंघन Violation करें उस राज में जनहित व जनसंतोष कैसे संभव? चुनावी स्वार्थ की अति राजनीति घातक है।

पार्टी को मजबूत करने की कही बात
इस बीच बसपा सुप्रीमो ने बताया कि उनकी पार्टी आगामी चुनावों को लेकर पूरी तरीके से तैयारी में जुटी हुई है। प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी को हर स्तर पर मजबूत करने तथा पार्टी के जनाधार mass base को शहर-शहर व गांव-गांव में बढ़ाने के साथ ही यहां स्थानीय निकाय चुनाव local body elections की तैयारी आदि के सम्बंध में पिछले कई दिनों से हो रही कुछ मण्डलों की समीक्षा बैठकों Review Meetings of Circles में कमियों को दूर करने के लिए पार्टी सुप्रीमो के द्वारा जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए है। 

Content Editor

Prashant Tiwari