UP पंचायत इलेक्शन को लेकर BJP ने कसी कमर,  3 फरवरी तक होंगी मंडल स्‍तरीय बैठकें

punjabkesari.in Friday, Jan 29, 2021 - 03:39 PM (IST)

लखनऊ:  भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के मद्देनजर बृहस्‍पतिवार से मंडल (ब्‍लॉक) स्‍तरीय बैठकों के जरिये अपनी चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं और इन बैठकों का सिलसिला तीन फरवरी तक जारी रहेगा। भाजपा के प्रदेश उपाध्‍यक्ष और पंचायत चुनाव के लिए संगठन के प्रभारी बनाए गए विधान परिषद सदस्‍य विजय बहादुर पाठक ने शुक्रवार को बताया कि पंचायत चुनाव की तैयारी के लिए तीन फरवरी तक मंडल स्‍तरीय बैठकों का सिलसिला चलेगा और प्रदेश के सभी 1,600 संगठनात्‍मक ग्रामीण मंडलों में ये बैठकें आयोजित होंगी।

उन्होंने बताया कि पार्टी इन बैठकों के जरिये पंचायत चुनाव की रणनीति को आम कार्यकर्ताओं तक पहुंचाएगी। भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह ने सहारनपुर जिले के हरि कॉलेज गांगलहेड़ी में बृहस्‍पतिवार को आयोजित मंडल बैठक में शामिल होकर यह अभियान शुरू किया। राज्‍य में विपक्षी समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस एवं आम आदमी पार्टी समेत लगभग सभी राजनीतिक दलों ने पंचायत चुनाव में सक्रिय भागीदारी का एलान किया है, लेकिन भाजपा नेताओं ने बैठकों और दौरों की शुरुआत भी कर दी है। पिछले हफ़्ते उत्‍तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आये भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जे पी नड्डा और संगठन महामंत्री बी एल संतोष ने कई सत्रों में चली बैठकों में पंचायत चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया और संगठन से लेकर सरकार तक, सभी प्रमुख लोगों की जिम्‍मेदारी और जवाबदेही तय की।

उल्‍लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की तारीख अभी तय नहीं हुई है और न ही सीटों के आरक्षण की प्रक्रिया पूरी हुई है, लेकिन भाजपा ने इस चुनाव के लिए ग्राम सभा स्तर तक अपना संगठनात्‍मक ढांचा बना दिया है। पाठक के मुताबिक, प्रदेश के सभी 75 जिलों में 3,051 जिला पंचायत वार्ड हैं और हर वार्ड में पार्टी की ओर से एक संयोजक की नियुक्ति की गई है। इसके अलावा सभी 826 ब्लॉकों में भी भाजपा के संयोजक बनाए गए हैं। पाठक के अनुसार, राज्य की 58,194 ग्राम सभाओं में भी भाजपा ने संयोजकों की तैनाती की है। इसके लिए ग्राम पंचायत से लेकर जिला पंचायत स्तर पर संयोजक बनाए गए कार्यकर्ताओं से निरंतर संवाद चल रहा है।

भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष सिंह ने बृहस्पतिवार को सहारनपुर के सम्‍मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘प्रत्येक बूथ एवं शक्ति केंद्र (सेक्टर) की अभेद्य मजबूती के लिए हमें काम करना है। भारतीय जनता पार्टी सर्वसमावेशी राजनीतिक दल है, जिसमें सबका साथ-सबका विकास एवं सबके विश्वास के साथ प्रत्येक समाज एवं प्रत्येक वर्ग को समुचित सम्मान दिया जाता है। पार्टी पूरी ताकत से पंचायत चुनाव लड़ेगी और सभी प्रत्याशियों को जिताने के लिए संगठन का प्रत्येक कार्यकर्ता जी-जान से चुनाव की तैयारियों में अभी से जुट जाएं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static