MLC इलेक्शन में हार से बौखलाए BJP ने मतगणना में की घपले की कोशिशः अखिलेश

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 08:41 AM (IST)

लखनऊ:  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी से जनता का विश्वास उठ चुका है। विधान परिषद चुनाव में वाराणसी शिक्षक एवं स्नातक सीट तथा झांसी-प्रयागराज खण्ड स्नातक सीट पर जीते पार्टी उम्मीदवारों को बधाई एवं समर्थकों के प्रति आभार जताते हुये यादव ने कहा कि वाराणसी से शिक्षक सीट पर सपा प्रत्याशी लाल बिहारी यादव, झांसी खण्ड स्नातक सीट पर डॉ मान सिंह यादव तथा वाराणसी सीट पर आशुतोष सिन्हा ने जीत दर्ज की है।

अखिलेश ने कहा कि मान सिंह यादव ने चार बार के भाजपा विधायक श्री यज्ञदत्त शर्मा को पराजित किया है। आशुतोष सिन्हा ने निवर्तमान विधायक केदार नाथ सिंह को शिकस्त दी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि विधान परिषद के चुनाव में सपा की जीत और अपनी हार से बौखलाए भाजपाईयों ने मतगणना में घपले की कोशिश में झांसी की पुलिस पर जानलेवा हमला किया। इन हमलावरों की तुरन्त गिरफ्तारी होनी चाहिए। इसी तरह आगरा में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी के विरूद्ध सरकारी तंत्र साजिशों से बाज नहीं आया।

उन्होंने कहा कि हजारों मतपत्र मनमाने तरीके से रद्द कर दिए गए हैं। इससे जनता में भारी आक्रोश है। यादव ने कहा कि शिक्षक स्नातक चुनावों में सत्ता के खुले दुरूपयोग, फर्जीवाड़े के बाद भी झांसी से लेकर प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र काशी तक भाजपा को मुंह की खानी पड़ी है। मुख्यमंत्री का भाग्य भी उनके क्षेत्र में काम नहीं आया। जनता ने भाजपा नेतृत्व को बता दिया है कि अब भाजपा से उसका विश्वास उठ गया है।

 

Moulshree Tripathi