सोनभद्र नरसंहार मामले में अपना पाप छिपाना चाहती है भाजपा सरकारः अखिलेश यादव

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 12:15 PM (IST)

लखनऊः सोनभद्र नरसंहार की जांच करने जा रहे समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल को रोके जाने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने यूपी सरकार को लोकतंत्र विरोधी बताया।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार ने इस कृत्य से साबित कर दिया है कि वह जनभावनाओं के प्रति कितनी संवेदनहीन है। राज्य सरकार अपनी अक्षमताओं पर पर्दा डालना चाहती है। जांच दल को घटना स्थल पर जाने से रोकने से स्पष्ट है कि भाजपा सरकार अपने पापों को छिपाना चाहती है।

उन्होंने कहा कि सोनभद्र के नृशंस हत्याकांड के लिए जिला व पुलिस प्रशासन तथा भाजपा सरकार जिम्मेदार हैं। आदिवासी व दलित जिस जमीन पर वर्षों से खेती कर रहे थे, उससे बेदखल करने में ग्राम प्रधान व उनके साथी काफी समय से लगे थे लेकिन जिला प्रशासन आंखे मूंदे रहा। तहसील, थाना दिवस पर एक दिन पहले तक ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई थी, लेकिन प्रशासन ने सुनवाई नहीं की। अधिकारी सौदेबाजी में लगे रहे। उनकी लापरवाही ने 11 जाने ले लीं।

सपा का डेलीगेशन हत्याकाण्ड के पीछे की सच्चाई जानना चाहता था। गांव की सरहद पर पहुंचते ही कनाहरी प्राथमिक विद्यालय में पुलिस प्रशासन ने उन्हें रोक दिया। मौके पर भारी फोर्स तैनात थी। डेलीगेशन से कहा कि डीएम का आदेश है कि कोई भी बाहरी व्यक्ति गांव में नहीं जाएगा।
 

Tamanna Bhardwaj