शहरी निकाय चुनाव में पूरी तैयारी के साथ उतरेगी भाजपा

punjabkesari.in Saturday, Oct 21, 2017 - 05:38 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में गत मार्च में हुए राज्य विधानसभा चुनाव में 325 सीटें जीतकर उत्साहित भारतीय जनता पार्टी अब अगले माह होने वाले शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरने की तैयारियों में जुट गयी है। दीपावली के बाद भाजपा उत्तर प्रदेश में अगले महीने 3 चरणों में होने वाले शहरी स्थानीय निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशियों का चयन करेगी। शहरी निकाय चुनाव के लिये अधिसूचना आगामी 25 अक्टूबर को जारी होने की उम्मीद की जा रही है।

शहरी निकाय चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने राज्य के सभी 75 जिलों में वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं को तैनात कर दिया है। भाजपा शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव की तैयारी के मामले में अन्य पार्टियों से बढ़त बनाए है। आम आदमी पार्टी के अलावा किसी पार्टी ने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। आप ने लखनऊ के महापौर तथा कुछ प्रत्याशियों की घोषणा की है।

भाजपा ने पार्टी प्रत्याशियों से आगामी 23 और 24 अक्टूबर को पूरे राज्य में फार्म जमा करायेगी। बलाक स्तर के नेता आगामी 23 अक्टूबर को 1471 स्थानों पर चुनाव के बारे में चर्चा करेंगे ।  भाजपा के प्रदेश महासचिव विजय बहादुर पाठक ने आज यहां बताया कि शहरी निकाय चुनाव के लिये प्रत्याशी आगामी 23 और 24 अक्टूबर को प्रदेश के 1471 ब्लाकों में पार्टी प्रभारियों के पास फार्म जमा करेंगे। प्रत्याशियों का चयन उसके बाद किया जाएगा।

उन्होने बताया कि अलग-अलग पदों के लिए पार्टी उम्मीदवारों द्वारा फॉर्म जमा करने के बाद, प्रभारी अपने अपने क्षेत्रों में बने रहेंगे और उम्मीदवारों की सूची तैयार करेंगे।पाठक ने बताया कि आगामी 25 अक्टूबर को पार्टी के नगर निगम स्तर के प्रभारी लखनऊ में बैठककर पार्टी पत्याशियों के चयन पर बातचीत करेंगे। इससे पहले भाजपा कार्यकारिणी की बैठक गत 11 और 12 अक्टूबर को कानपुर में हुई थी। बैठक में शहरी निकाय चुनाव के बारे में चर्चा हुई थी। इसी तरह जिला स्तर के प्रभारियों की बैठक गत 16 अक्टूबर को हुई थी।

पाठक ने बताया कि ब्लाक स्तर के प्रभारियों की बैठक आगामी 23 अक्टूबर को होगी। बैठक में पार्टी प्रत्याशियों के चयन के बारे में चर्चा होगी। उन्होंने बताया कि शीघ्र होने वाली कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी नेता प्रधानमंत्री आवास योजना और अन्य राज्य तथा केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विकास कार्यो के बारे में चर्चा करेंगे।