UP: बीजेपी ने जारी की 5 और प्रत्याशियों की सूची, फूलपुर की कमान संभालेंगे केसरी पटेल

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2019 - 05:34 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश की 5 लोकसभा सीटों के लिए शनिवार को अपने प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की है। बीजेपी ने हमेशा से चर्चा में रही फूलपुर सीट से केसरी पटेल को मैदान में उतारा है। बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने यहां से भारी बहुमत से जीत प्राप्त की थी। हालांकि उपचुनाव में उनके प्रत्याशी को सपा कैंडिडेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस बार बीजेपी ने केसरी पटेल पर दांव लगाया है। अब देखना है कि केसरी इस सीट पर केसरिया झंड़ा लहरा पाते हैं या नहीं। 

झांसी  अनुराग शर्मा
बांदा आर.के.पटेल
फूलपुर केसरी पटेल
लालगंज (सुरक्षित) नीलम साेनकर
निघासन राम कुमार वर्मा

वहीं बुंदेलखंड की बेहद महत्वपूर्ण झांसी-ललितपुर सीट पर अपने प्रत्याशी के रूप में लंबे इंतजार और माथापच्ची के बाद आखिरकार जाने माने उद्योगपति अनुराम शर्मा के नाम पर शनिवार को मुहर लगा दी। इस सीट से वर्तमान सांसद उमा भारती के इस बार चुनाव नहीं लडऩे की घोषणा के बाद से ही उम्मीदवारी को लेकर यहां सरगर्मियां काफी तेज हो गयीं थीं। सुश्री उमा के मैदान से हटने के बाद विधायक रवि शर्मा, विधायक रामरतन कुशवाहा, पूर्व मंत्री रवींद्र शुक्ला सहित कई अन्य नाम टिकट की दावेदारी के लिए लाइन में आ गये थे।   

इन सभी नामों के बीच पार्टी ने झांसी के प्रसिद्ध व्यापारी, वैद्यनाथ ग्रुप के मालिक तथा पूर्व सांसद विश्वनाथ शर्मा के पुत्र अनुराग शर्मा के नाम पर उम्मीदवार के रूप में मुहर लगायी। इस सीट पर सपा-बसपा गठबंधन और कांगेस तथा जन अधिकार पार्टी के गठबंधन उम्मीदवार के रूप में क्रमश: श्याम सुंदर सिंह और शिव शरण सिंह के नाम सामने आने के बाद भाजपा के उम्मीदवार साफ नहीं हो पाने के कारण पार्टी कार्यकर्ताओं में निराशा बढती जा रही थी।

पार्टी जिलाध्यक्ष प्रदीप सरावगी ने बताया कि यहां से अब प्रत्याशी का नाम सामने आने के बाद कार्यकर्ता पूरे जोश में आ गये हैं। संगठन पहले से ही चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार था, इंतजार था तो बस उम्मीदवार के नाम के खुलासे का। अब शर्मा का नाम साफ हो जाने से कार्यकर्ताओं में नया जोश भर गया है। 
 

Ajay kumar