'मजबूत रणनीति के सहारे 2019 के चुनावी समर में उतरेगी भाजपा'

punjabkesari.in Monday, Aug 06, 2018 - 06:40 PM (IST)

झांसीः अपने परम्परागत मतदाताओं के साथ साथ विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों का वोट पाने और मतदान से वंचित लोगों का नाम मतदाता सूची में जोडऩे की रणनीति के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उतरने की तैयारी शुरू कर दी है।

भाजपा के झांसी जिलाध्यक्ष(महानगर) प्रदीप सरावगी ने कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव भाजपा बनाम विपक्षी दल होगा। ऐसी स्थिति कमोवेश सभी राज्यों में देखने को मिलेगी और भाजपा ने इसके लिए रणनीतिक स्तर पर तैयारी कर ली है। इसके तहत पार्टी को संगठन के स्तर पर मजबूत करने का काम जुलाई से शुरू हो गया है जो 31 अगस्त तक चलेगा। इसके बाद एक सितंबर से 31 अक्टूबर तक मतदाता सूची अभियान जारी रहेगा। आगामी चुनाव में पार्टी कोई कोर कसर नहीं छोडऩा चाहती है। चुनाव से पहले लोगों तक न केवल सरकारी योजनाओं और उससे होने वाले लाभों की जानकारियां पहुंचानी ही है साथ ही संगठन को भी पूरी तरह से मजबूत करना है।

उन्होंने कहा कि भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए कमोबेश सभी दलों की एकजुटता और ऐसी ही कवायदों के मद्देनजर पार्टी ने इसके तोड़ की रणनीति पहले से ही तैयार कर ली है। विपक्ष की ऐसी कवायदों को धूल चटाने के लिए पार्टी ने द्विपक्षीय रणनीति तैयार की है जिसके तहत एक ओर तो सरकार की किसी न किसी योजना का लाभ उठाने वाले लाभार्थियों का वोट भाजपा के साथ बनाये रखना है और दूसरी ओर जो मतदाता किसी न किसी कारण से मतदान में हिस्सा नहीं ले पाते हैं उनको भी मतदान में शामिल कराना है अर्थात मतदान प्रतिशत बढाना है।

Tamanna Bhardwaj