3 तलाक पर श्रीकांत के बोल, ‘समान नागरिक संहिता’ के मामले में आगे बढ़ेगी BJP

punjabkesari.in Thursday, Aug 24, 2017 - 05:48 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री तथा राज्य सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 3 तलाक पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद भाजपा अब ‘समान नागरिक संहिता’ के मामले में आगे बढ़ेगी।

जानकारी के अनुसार शर्मा जिले के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा तथा राहत सामग्री वितरित करने आए थे। संवाददाताओं से बातचीत में समान नागरिक संहिता को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा है कि समय का तकाजा है कि समान नागरिक संहिता लागू हो। भाजपा इसकी शुरू से ही पक्षधर रही है।

उन्होंने कहा कि ‘तीन तलाक’ पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद भाजपा अब समान नागरिक संहिता के मामले में आगे बढ़ेगी और इस मसले पर कोई समझौता नहीं करेगी। देश में एक कानून होना चाहिए। संविधान में भी इसका उल्लेख है।

आगामी 27 अगस्त को पटना में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की ओर से प्रस्तावित रैली के बारे में शर्मा ने कहा कि लालू रैली नहीं बल्कि भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा कर रहे हैं। लालू की रैली में सपा, बसपा तथा कांग्रेस नेताओं के शरीक होने से यूपी की राजनीति पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि लालू की रैली में जो दल शामिल हो रहे हैं, उन्होंने कभी विकास को प्राथमिकता नहीं दी। वह केवल निजी एवं परिवार के विकास तक ही सीमित रहे। प्रदेश की मौजूदा योगी आदित्यनाथ सरकार तीव्र गति से बिना किसी भेदभाव के यूपी के विकास करने में जुटी है। जनता भी विकास की पक्षधर है और वह विकास में कोई बाधा बर्दाश्त नहीं करेगी।