BJP मुस्लिम धर्मगुरूओं संग मिलकर शुरू करेगी मुहिम, बताएगी क्या है NRC-CAA

punjabkesari.in Saturday, Dec 21, 2019 - 05:39 PM (IST)

लखनऊः देश भर में नागरिकता कानून को लेकर मचे हाहाकार से दिन-ब-दिन हालात बदतर होते जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश तो धू-धू कर जल उठा है। ऐसे में भाजपा ने देश के माहौल को बेहतर करने की ठान ली है इसकी शुरुआत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने की है वहीं BJP के कार्यकर्ता इस मुहिम में मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे। इस मुद्दे पर अध्यक्ष ने मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ मुलाकात भी की।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने इसके लिए मुस्लिम धर्मगुरुओं, सूफी संतों और प्रबुद्ध लोगों के साथ शनिवार को इस मसले पर बैठक की और NRC व CAA को लेकर उनके भ्रम को दूर किया। तथ्यों को सामने रखते हुए उन्होंने मौलानाओं से शांति बनाए रखने के लिए अपील करने की गुजारिश की। इस पर मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी आश्वासन दिया कि वे सही तथ्यों को लोगों के बीच रखेंगे।

कांग्रेस कर रही है राजनीति
उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी पड़ोसी देशों के धार्मिक अल्पसंख्यकों को नागरिक आधिकार देने का अनुरोध किया था। लेकिन अब कांग्रेस इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है।नागरिकता संशोधन कानून कोई भी भारतीय वह चाहे किसी भी धर्म का मानने वाला हो, उसकी नागरिकता को प्रभावित नहीं करता है।

शिया धर्मगुरु ने कहा- सिर्फ हिंसा ही नहीं है कोई रास्ता
इस मसले पर शिया धर्मगुरु कल्बे जव्वाद ने कहा कि नागरिकता संसोधन कानून से मुसलमानों को कोई खतरा नहीं है। कोई अगर भ्रम की स्थिति में है तो उसे अपना भ्रम बातचीत कर दूर करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भ्रम होने पर राजनीतिक दल इसका फायदा उठाएंगे। सिर्फ हिंसा ही रास्ता नहीं है।

शांति बनाए रखने की अपील
मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी शांति बनाए रखने की अपील की है। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह से मिलने वालों में शिया धर्मगुरु कल्बे जव्वाद मौलाना रजा हुसैन, सूफी संत मौलाना, मोइनुद्दीन, मौलाना अलीशाह मलंग सहित मुस्लिम समाज के अन्य लोग मौजूद रहे।

Ajay kumar