UP ब्लाक प्रमुख चुनाव में 625 से अधिक सीटों पर bJP को मिली जीत, योगी ने कार्यकर्ताओं को दी बधाई

punjabkesari.in Saturday, Jul 10, 2021 - 08:13 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव में भाजपा को भारी जीत मिलने का दावा करते हुए कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि केंद्र और राज्‍य सरकार की जनहितकारी योजनाओं के समाज के हर तबके तक बिना भेदभाव पहुंचने से यह जीत मिली है। भाजपा मुख्यालय में शनिवार की शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने संयुक्त रूप से पत्रकारों से बातचीत की।

मुख्‍यमंत्री ने क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव में मतदान के बाद अब तक की मतगणना और रुझान के आधार पर भाजपा और सहयोगी दलों को 625 से अधिक सीटों पर जीत मिलने का दावा किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र पंचायत प्रमुख की 825 सीटों में भाजपा ने 735 पर अपने समर्थित प्रत्याशी उतारे थे और 14 सीटों पर सहयोगी अपना दल (एस) को मौका दिया था। इसके अलावा 76 सीटों पर भाजपा के दो-दो कार्यकर्ता सामंजस्य के आधार पर लड़ रहे थे। उन्होंने कहा कि अभी तक के रुझान और परिणाम के आधार पर भाजपा 635 सीटों पर सहयोगी दलों के साथ विजयी हुई है और यह संख्या और बढ़ेगी। राज्‍य निर्वाचन आयोग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की कड़ी में शुक्रवार को राज्‍य में 349 क्षेत्र पंचायत प्रमुख निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये गये जबकि 476 पदों के लिए शनिवार को मतदान हुआ। मुख्यमंत्री ने ग्राम प्रधानों, ग्राम सभा सदस्यों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों, क्षेत्र पंचायत प्रमुखों, जिला पंचायत सदस्यों और जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनावों में 85 प्रतिशत से अधिक सीटों पर भाजपा को जीत मिलने का दावा करते हुए इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और प्रेरणा को दिया।

योगी ने कहा कि पिछले सात वर्ष में केंद्र सरकार और साढ़े चार वर्ष में उप्र सरकार की जो भी योजना बनी वह समाज के सभी तबके तक बिना भेदभाव पहुंची। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जान की परवाह किये बिना जिस तरह कार्यकर्ताओं ने श्रम किया और उम्मीदवारों की मदद की उसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। योगी ने उम्मीद जताई की त्रिस्तरीय पंचायत से जुड़ी व्यवस्था को गति मिलेगी और प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप गांवों के विकास की प्रक्रिया के संकल्पों को पूरा करने में यह टीम कारगर होगी। उन्होंने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में हर तबके के कार्यकर्ता को भाजपा की तरफ से प्रतिनिधित्व का अवसर मिला है। योगी ने इस बात पर जोर दिया कि सरकार और संगठन की टीम वर्क से यह सफलता मिली है। मुख्यमंत्री ने राज्य में सकुशल चुनाव संपन्न कराने के लिए राज्‍य निर्वाचन आयोग और पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि जिस राज्य में लोकतंत्र को जाति और मजहब के दायरे में बांटकर गिरवी रखने का प्रयास होता था वहां अब कोई भी चुनाव लड़ सकता है बशर्ते जनता उसे न ठुकराए। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पंचायत चुनाव में यह जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की जनकल्याणकारी योजनाओं की वजह से मिली है। सिंह ने कहा कि पहले की सरकार गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार के कारण हटी थी और मोदी-योगी के राज में विकास के साथ सुशासन स्थापित हुआ। उन्होंने कार्यकर्ताओं के परिश्रम की सराहना करते हुए उनके प्रति आभार जताया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static