BJP युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष लाॅकडाउन में शराब तस्करी में संलिप्त, पार्टी ने पद से हटाया

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 01:21 PM (IST)

वाराणसी: देश में एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना महामारी से लड़ने के लिए देशवासियों को लाॅकडाउन का पालन करने की अपील कर रहें हैं, तो दूसरी ओर उन्हीं ही की पार्टी के नेता वाराणसी में शराब तस्करी में संलिप्त पाए जा रहें हैं। हैरान करने वाली ये घटना वाराणसी के चौबेपुर थाना क्षेत्र की है। जब भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा वाराणसी के जिलाध्यक्ष का नाम शराब तस्करी के संचालक के तौर पर से जुड़ गया, क्योंकि जिलाध्यक्ष का छोटा भाई शराब तस्करी करते पकड़ा गया और पूछताछ में युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष का नाम सामने आ गया। अब पार्टी ने भी भाजपा युवा मोर्चा वाराणसी जिलाध्यक्ष संजय गुप्ता को पद से मुक्त कर दिया है।

जानकारी मुताबिक लाॅकडाउन में पूरा देश रोजमर्रा की जरुरत की चीजों के लिए संघर्ष कर रहा है तो भाजपा नेता शराब तस्करी में संलिप्त मिल रहें हैं। हैरान कर देने वाली घटना 26 अप्रैल की शाम वाराणसी के चौबेपुर थाना क्षेत्र के संदहा तिराहे के पास के रिंगरोड की है। जिस समय लाॅकडाउन के चलते पुलिसकर्मी संदहा तिराहे पर चेकिंग कर रहे थे, तभी गाजीपुर से एक मारुति 800 कार संदिग्ध रुप से आते नजर आई। पुलिस ने कार को रोकने का इशारा किया तो कार सवार उसे रोकने की बजाए भगाकर लेकर गए।

इसके बाद पुलिसकर्मी ने मोटरसाइकिल से उनका पीछा किया। कुछ दूर जाने के बाद कार रिंगरोड से सर्विस रोड पर उतर गई। जिसमें से एक व्यक्ति भाग निकला जबकि बाकी पकड़े दोनों लोगों ने अपना नाम अरूण पाल उर्फ बबलू पाल और संतोष गुप्ता के तौर पर बताया। कार से 12 पेटी देसी शराब की बरामद हुई। पूछताछ में भागे हुए शराब तस्कर का नाम अरविंद पांडेय के रूप में हुआ। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके अवैध शराब कब्जे में ले ली है।

इस मामले में चौबेपुर थाने के एएसपी अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि तस्करी के मुख्य संचालक संजय गुप्ता पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल 2 लोगों को मौके से पकड़ा गया है। पकड़ी गई 12 पेटियों में 45 सीसी शराब है। उल्लेखनीय है कि ये संजय गुप्ता वर्तमान में वाराणसी भाजपा युवा मोर्चा का जिलाध्यक्ष थे। जिनको पार्टी ने बकायदा आज ही पत्र जारी करके लाॅकडाउन उल्लंघन और संगठन मानदंडों के प्रतिकूल कृत्य को कारण बताकर पद से हटा दिया है, जबकि मौके से पकड़ा गया संतोष गुप्ता संजय गुप्ता का सगा छोटा भाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static