BKU नेता गौरव टिकैत का ऐलान- समाधान तक दिल्ली में कायम रहेगी किसानों की मोर्चाबंदी

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2021 - 06:38 PM (IST)

बिजनौरः  उत्तर प्रदेश के बिजनौर में सोमवार को भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) की किसान सम्मान महापंचायत में गौरव टिकैत ने कहा कि समस्या का समाधान निकलने तक किसानों की दिल्ली में मोर्चाबंदी जारी रहेगी। वहीं, भाकियू नेताओं द्वारा लगातार राजनीतिक नेताओं को मंच नहीं देने की घोषणाओं के बावजूद इस महापंचायत में रालोद नेता जयंत चौधरी ने मंच साझा किया।

भाकियू की बिजनौर के आईटीआई मैदान पर हुई महापंचायत में गौरव टिकैत ने किसानो की भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार तीन कृषि कानूनों को मान प्रतिष्ठा का प्रश्न न बनाए, न ही किसानों के स्वभिमान को खत्म करने का षडयंत्र करे। उन्होंने कहा कि जब तक कोई हल नहीं निकलता, तब तक आंदोलन जारी रहेगा तथा दिल्ली में किसानों के जितने भी मोर्चे हैं वो लगे रहेंगे।

किसान नेता युद्दवीर सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि भारत सरकार ने जो षडयंत्र किया है उसके लिए प्रधानमंत्री गुरुद्वारा शीशगंज जाकर माफी मांगे। उन्होंने कहा कि लड़ाई देश के हर किसान की है,इसलिए हर घर के सभी सदस्यो को गाजीपुर (गाजियाबाद जिले के प्रदर्शन स्थल) चलना पड़ेगा। राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) नेता जयंत चौधरी भी महापंचायत में पहुंचे थे। उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि इस आंदोलन से पूरे उत्तर भारत में क्रांति सी दौड़ गई है, प्रधानमंत्री को जनमत के आगे झुककर एक कदम पीछे लेना चाहिए। उन्होंने सोमवार को हुई महापंचायत को शक्ति प्रदर्शन बताते हुए अपने पिता अजीत सिंह की भी इसमे भूमिका का जिक्र किया।

Moulshree Tripathi