शामली में किसानों के धरने को भाकियू का समर्थन: मौके पर पहुंचे गौरव टिकैत, गन्ने के बकाया भुगतान की मांग

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 10:07 PM (IST)

Shamli News, (पंकज मलिक): उत्तर प्रदेश के जनपद शामली शुगर मिल पर बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर कलेक्ट्रट चौराहे पर चल रहा किसानों का धरना अभी जारी है। इसी बीच आंदोलन को समर्थन देने के लिए भारतीय किसान यूनियन टिकैत के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत पहुंचे और उन्होंने किसानों के इस आंदोलन को समर्थन देते हुए कहा कि जब किसान आंदोलन की बागडोर खुद हाथों में ले लेता है तो वह आंदोलन सफल रहता है। उन्होंने कहा कि किसानों की जो भी मांग है, जो मुद्दे हैं, वो उनका पूरा समर्थन करते हैं और किसानों के आंदोलन में वह उनके साथ खड़े है।
PunjabKesari
दरअसल, आपको बता दें कि शामली की शुगर मिल पर वर्ष 2022-2023 का गन्ना किसानों का करीब 200 करोड़ रुपए बकाया गन्ना भुगतान रुका हुआ है। जिसके भुगतान की मांग को लेकर किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं, लगभग एक पखवाडा पूर्व भी किसानों के इस आंदोलन को प्रशासन ने किसानों और मिल प्रबंधन के बीच समझौता करा कर खत्म करा दिया था लेकिन मिल ने तय समय पर किसानों का गन्ना भुगतान नहीं किया, जिससे नाराज होकर गन्ना किसान लगातार 10 दिनों से शामली की सर शादीलाल शुगर मिल परिसर में ही धरना दे रहे थे। कल शाम गन्ना किसानों ने शामली की कलेक्ट्रेट की ओर कूच किया तो शामली की कलेक्ट्रेट परिसर को छावनी बना दिया गया और किसानों को कलेक्ट्रेट के अंदर नहीं घुसने दिया गया। जिसके बाद गुस्साए किसानों ने शामली के कलेक्ट्रेट चौराहे पर दिल्ली-यमनोत्री व पानीपत-खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया। किसानों का आंदोलन अब भी चल रहा है।
PunjabKesari
मंगलवार को आंदोलन को समर्थन देने के लिए भारतीय किसान यूनियन के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत पहुंचे और उन्होंने कहा कि किसानों को उनका पूरा समर्थन है, किसानों की मांगे जायज है, किसानों का 2 वर्ष पूर्व का बकाया गन्ना भुगतान भी अब तक नहीं हुआ है यह शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि किसान जो भी रणनीति, जो भी आंदोलन की रूपरेखा तय करेंगे वो सब उनके साथ हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static