'मैनिफेस्टो वो लाए जिसकी सत्ता में आने की संभावना हो', सपा के घोषणापत्र पर BL वर्मा ने कसा तंज

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 06:11 PM (IST)

बदायूं: समाजवादी पार्टी (सपा) के घोषणा पत्र पर तंज कसते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री और राज्यसभा सांसद BL वर्मा ने गुरुवार को कहा कि मैनिफेस्टो वो लागू करता है जिसके सत्ता में आने की संभावना हो।
वर्मा ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि भारतीय जनता पाटर्ी (भाजपा) उत्तर प्रदेश में शत प्रतिशत सीटें जीतने जा रही है, ऐसे में सपा या कांग्रेस के घोषणा पत्र का कोई मायने नहीं रह जाता है। वैसे सपने देखने का अधिकार हर किसी को है मगर मैनिफेस्टो वो लागू करता है जिसकी सत्ता में वापसी के आसार हो।

वर्मा ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि आने वाले 40-50 सालों में भाजपा का कोई विकल्प निकलेगा। उन्होंने कहा कि सपा का मेनिफेस्टो परिवारवादी है। वो कहते कुछ है और करते कुछ है। 2017 के पहले उत्तर प्रदेश के हालात के बारे में जनता भली भांति जानती है और अभी भी मुख्तार अंसारी को श्रद्धांजलि देना उनकी नीयत और भावना को दर्शाता है। देश की जनता ने सपा कांग्रेस को पूरी तरह से नकार दिया है और इस चुनाव में उनका खाता भी नहीं खुलेगा।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा ‘‘ मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि ऐसा कोई सगा नहीं जिसे अखिलेश यादव ने ठगा नही। अपने परिवार के अलावा और किसी के लिए उनकी पाटर्ी में कोई स्थान नहीं है। ''उन्होंने कहा कि 2019 में अखिलेश ने अपने चचेरे भाई धर्मेन्द्र यादव को यहाँ से प्रत्याशी बनाया जो चुनाव हार गए। अब चाचा शिवपाल यादव से पुराना हिसाब चुकता करने के लिए उन्हे प्रत्याशी बना दिया। शिवपाल यादव ने यहां आकर ही समझ लिया था कि उनकी हार तय है और इसीलिए वह मैदान छोड़कर भाग गए। फिरोजाबाद, मैनपुरी और कन्नौज में यादव परिवार का ही सदस्य चुनाव लड़ेगा। यह परिवारवादी पाटर्ी है जिसे आम जनता से कोई लेना देना नहीं है। ये लोग परिवार से उबर नहीं सकते है। गुंडे माफिया का साथ देने वाली पाटर्ी उनका कोई विजन नहीं है उनकी कोई सोच नहीं है,कह सकते है इसीलिए परिवारवादी पार्टी इस चुनाव के बाद समाप्त वादी पार्टी हो जाएगी। 

Content Editor

Harman Kaur