ताजमहल पर ISIS की काली नजर, उड़ाने की दी धमकी

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2017 - 12:43 PM (IST)

आगराः आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट इराक एंड सीरिया आईएसआईएस ने ट्वीट के जरिए ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी दी है। जिसके बाद से खुफिया एजेंसियां हरकत में आ गईं और ताजमहल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें बीते दिनों लखनऊ में सैफुल्ला के एनकाउंटर के बाद से आईएसआईएस की सक्रियता में तेजी देखने को मिली है।

ताजमहल क्षेत्र में सघन चेकिंग जारी
दरअसल आईएसआईएस के माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टिवटर पर ताजमहल का फोटो और हमले के तरीके की तस्वीर पोस्ट होने से आगरा में हड़कंप मच गया है। जिसके बाद ताजमहल की सुरक्षा के लिए आनन फानन में एसएसपी ने अधिकारियों के साथ बातचीत की और सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा करने के निर्देश दिए। अधिकारी लगातार ताजमहल क्षेत्र में सघन चेकिंग कर रहे हैं। अधिकारियों के माथे पर शिकन की लकीरें इसलिए और खिंच रही हैं कि शनिवार से ताज महोत्सव का आगाज हो रहा है।

सुरक्षा में पीएसी टीम भी की तैनात
आपको बता दें कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर आईएसआईएस के समर्थक अहवाल उम्मत मीडिया सेंटर ने हिंदुस्तान पर हमले का ग्राफिक जारी किया है। इसमें अगला निशाना ताजमहल को दिखाया गया। इस दौरान एसएसपी डॉ.प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि बम डिस्पोजल स्कावयड को 3 बार चेकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। एक कंपनी पीएसी भी तैनात की गई है। वहीं आसपास के होटल, लॉज और सराय में चेकिंग की जा रही है।