जारी है काले धन पर छापेमारी, 26 लाख रुपए की नई करंसी बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2017 - 08:28 AM (IST)

आगरा: आगरा में पुलिस ने चैकिंग दौरान संजय प्लेस से एक गाड़ी से 6 लाख रुपए की नई करंसी बरामद की है। पुलिस के मुताबिक गाड़ी में व्यापारी सवार थे जोकि बरामद हुई करंसी का जवाब नहीं दे सके। इस मामले में ए.एस.पी. अनुराग वत्स का कहना था कि आचार संहिता के चलते कोई भी व्यक्ति या व्यापारी 50 हजार से ऊपर की रकम नहीं ले जा सकता है, अगर 50 हजार से ऊपर की रकम ले जाते हुए कोई पाया जाता है तो उससे पूछताछ की जा सकती है। फिलहाल पुलिस ने बरामद राशि को अपनी हिरासत में ले लिया है और मामले की जानकारी आयकर विभाग को दी है।

10 लाख रुपए की नई करंसी बरामद
इसके अलावा एक अन्य मामले में आगरा में पुलिस ने चैकिंग दौरान थाना रकाब गंज के स्टेट बैंक से एक युवक से 10 लाख रुपए की नई करंसी बरामद की है, जिसमें जानकारी देते हुए सी.ओ. असीम चौधरी ने बताया कि आचार संहिता में कोई भी व्यक्ति बड़ी रकम लेकर नहीं जा सकता जिसके लिए फ्लाइंग स्कोर्ट चैकिंग करते हैं और उसी कड़ी में आज चैकिंग दौरान 10 लाख रुपए बरामद हुए हैं। इस मामले में रकम ले जा रहे युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है।

वाराणसी
उत्तर प्रदेश में वाराणसी के आदमपुर क्षेत्र में वाहनों की जांच के दौरान एक बोलैरो गाड़ी से 10 लाख रुपए के नए नोट बरामद हुए हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि राजघाट पुल के पास वाहनों की जांच के दौरान सिद्धार्थनगर के बासी क्षेत्र के कोड़री निवासी ओम प्रकाश के पास से 2 हजार रुपए के नए नोट बरामद हुए हैं। ये रुपए 5 गड्डियों में रखे हुए थे। उन्होंने बताया कि बरामद धनराशि की पुष्टि एवं सत्यापन के लिए संबंधित विभाग की ओर से आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें