नेताजी का आशीर्वाद हमारे साथ, सेक्युलर मूल्यों के साथ चुनाव में उतरेंगेः शिवपाल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 11, 2018 - 01:58 PM (IST)

लखनऊः सेक्युलर माेर्चे का गठन करने वाले शिवपाल यादव ने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) का आशीर्वाद हमारे साथ है। हम समाजवादी और सेक्युलर मूल्यों के साथ चुनाव में उतरेंगे और सामाजिक न्याय की लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे।

हमारी लड़ाई किसी गठबंधन या पार्टी विशेष के संदर्भ में नहीं 
शिवपाल से जब पूछा गया कि उत्तर प्रदेश में पहले से कई बड़ी पार्टियां होने के कारण सेक्यूलर मोर्चा चुनावी रेस में अपनी जगह कैसे मजबूत करेगा। इस पर उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई को किसी गठबंधन या पार्टी विशेष के संदर्भ में मत देखें। अगर आपकी बात मानें तो ऐसे में तो भारत में सिर्फ दो दल होने चाहिए।

सपा में मेहनती कार्यकर्ताओं को किया गया अपमानित
पत्रकार ने पूछा कि क्या इस दरार का फायदा किसी तीसरे पक्ष को मिलेगा। इसके जवाब में शिवपाल ने कहा कि पार्टी को साथ रखने के लिए मैं जो कर सकता था मैंने किया। सपा अपने मूल सिद्धांतों से भटक चुकी है। पार्टी में मेहनती कार्यकर्ताओं को अपमानित किया गया है। नेताजी और मेरा भी अपमान हुआ है। जहां तक तीसरे पक्ष के फायदा उठाने की बात है इस पर हम अभी सोच नहीं रहे हैं। 

चुनाव नजदीक आते-आते आप किसी अन्य पार्टी में विलय तो नहीं कर लेंगे। इस पर शिवपाल ने कहा कि नहीं, इसका तो सवाल ही नहीं उठता। अगर हमें किसी अन्य दल में जाना होता तो न हमारे पास प्रस्तावों की कमी थी और न ही अवसरों की।
 

Deepika Rajput