खंड शिक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा स्थगित, परीक्षार्थियाें ने ली राहत की सांस

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 12:10 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 22 मार्च को होने वाली खंड शिक्षा अधिकारी भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा को भी कोरोना वायरस को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है। वहीं कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रदेश में सभी विश्वविद्यालयों, और स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है ताकि भीड़ इकट्ठा न हो सके। एक हजार से अधिक अभ्यर्थियों प्रमुख सचिव कार्मिक और उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष को ईमेल भेजकर परीक्षा के आयोजन को लेकर जल्द निर्णय लेने की मांग कर रहेे थे।

ग़ौरतलब है कि बीईओ के 309 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा में उन स्कूलों को केंद्र बनाया गया है, जहां कोरोना वायरस से बचाव के लिए पहले से ही 22 मार्च तक के लिए अवकाश घोषित किया जा चुका है। अभ्यर्थियों का कहना है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी कोरोना को महामारी घोषित कर दिया है। प्रदेश में भी इसके मरीज मिलने लगे हैं। ऐसे में कहीं भी किसी तरह की भीड़ के जुटने से वायरस का दुष्प्रभाव बढऩे की आशंका है।

आयोग के परीक्षा  नियंत्रक अधिकारी अरविन्द के अनुसार अगली तिथि बाद में घोषित की जाएगी। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि कोराना वायरस को WHO महामारी घोषित कर चुका है। प्रदेश सरकार ने इस महामारी को देखते हुए प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों  को 2 अप्रैल तक बंद कर दिया है। इसी कारण खंड शिक्षा अधिकारी भर्ती को फिलहाल स्थगित कर दी गई है। परीक्षा की अगली तिथि बाद में घोषित की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static