विवाहिता की कमरे में मिली खून से लथपथ लाश, पुलिस ने किया चौकाने वाला खुलासा

punjabkesari.in Monday, Oct 30, 2017 - 03:51 PM (IST)

जौनपुरः उत्तर प्रदेश में जौनपुर के शहर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने एक महिला की हत्या का खुलासा करते हुए देवर, देवरानी और जेठ के बेटे को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक के के चौधरी ने बताया कि सुल्तानपुर हाय निवासी त्रिभुवन मौर्य की पत्नी ऊषा मौर्या की गत 21 अक्टूबर की सुबह उसके घर के दूसरे तल पर कमरे में चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी गई थी और कमरे में आग लगा दी गई थी। पुलिस ने कल मृतका के देवर लक्ष्मी शंकर मौर्य, उसकी पत्नी अंजू मौर्या और जेठ के बेटे अश्विनी उर्फ सोनू मौर्य को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि त्रिभुवन मौर्य और छोटे भाई लक्ष्मी शंकर के परिवार के बीच पुरानी रंजिश और लेन-देन का विवाद चला आ रहा था। इसे लेकर अक्सर लक्ष्मी शंकर मौर्य के परिवार और त्रिभुवन मौर्य की पत्नी ऊषा के बीच झगड़ा होता था। त्रिभुवन मौर्य ने लक्ष्मी शंकर को एक लाख बीस हजार रुपये उधार दिए थे। लक्ष्मी शंकर मौर्य ने अपनी मां से स्कूल के लिए जमीन की वसीयत बिना घर वालों की रजामंदी के करा ली थी। इसका पता चलने पर त्रिभुवन मौर्य ने वसीयत निरस्त करा दी थी।

चौधरी ने बताया कि रुपए वापस मांगने और वसीयत निरस्त कराने को लेकर घटना के दिन सुबह ऊषा मौर्या और लक्ष्मी शंकर के परिवार के बीच विवाद हो गया था। त्रिभुवन मौर्य के बाहर और बच्चों के स्कूल चले जाने के बाद लक्ष्मी शंकर मौर्य ने बड़े भाई घनश्याम के बेटे अश्विनी उर्फ सोनू मौर्य के साथ मिलकर ऊषा मौर्या की गला रेत कर हत्या कर दी और गुमराह करने के लिए चोरी या लूट की वारदात दिखाने की गरज से कमरे के बेड पर आग लगा दी तथा अलमारी का सामान बिखेर दिया।

चौधरी ने बताया कि मौके पर लाया गया खोजी कुत्ता अंजू मौर्या के किचेन और उसके आसपास मंडराने पर पुलिस को संदेह हो गया था। पुलिस ने मृतका के देवर, देवरानी और जेठ के बेटे को गिरफ्तार कर लिया।