आपसी विवाद में रिश्तों का खून: भरी पंचायत में बड़े भाई को गोलियों से भूना

punjabkesari.in Monday, Jul 24, 2017 - 01:49 PM (IST)

बुलन्दशहर: उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के डिबाई क्षेत्र में जमीनी विवाद को लेकर बुलाई गई पंचायत में एक युवक ने अपने बडे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनीराज ने बताया कि कर्णवास डिबाई मार्ग स्थित ग्राम बुड़ानपुर कला निवासी कृष्ण कुमार को पिता डाल चन्द्र के स्थान पर मृतक आश्रित कोटे से दिल्ली जल निगम में नौकरी मिली थी। मां आनन्दी की भी एक साल पहले मृत्यु हो गई थी तब से वह गाजियाबाद के खोंडा में रह रहा था। छोडा भाई पंकज भी दिल्ली में एक निजी कंपनी में नौकरी कर रहा था।

उन्होंने बताया कि छोटा भाई इस बात को लेकर नाराज था कि पिता की बारह बीधा जमीन बडे भाई का कब्जा और पिता की मृत्यु के बाद वह मृतक आश्रित कोटे से नौकरी भी मिल गई थी। सब कुछ मिलने के बाद भी कृष्ण गोपाल छोटी बहन के विवाह में कोई रूची नहीं ले रहा था।

बहन की शादी से चिन्तित पंकज दिल्ली में नौकरी कर रहा था जबकि बहन बड़ी बहन के पास रह रही हैं। इसी मसले को लेकर दोनों भाइयों ने गांव के शिव मन्दिर में पंचायत बुलाई थी। भरी पंचायत में पंकज ने तमंचे से कृष्ण गोपाल को गोली मार दी जिससे उसकी मृत्यु हो गई। गोली चलने से पंचायत में भगदड़ मच गई। घटना के बाद हत्यारोपी फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।