जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष: दो भाइयों समेत पिता की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

punjabkesari.in Wednesday, Jul 26, 2023 - 07:27 PM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश में आगरा जिले के कागारौल क्षेत्र में मंगलवार सुबह खूनी पारिवारिक संघर्ष में दो सगे भाइयों की मौत हो गयी जबकि पिता गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन- फानन में पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया जहां पर जहां पर इलाज के दौरान पिता ने भी दम तोड़ दिया।  पुलिस ने बताया कि गढ़ी कालिया गांव निवासी दो भाइयों के बीच हुए संघर्ष में दोनों ओर से गोली चली। इसमें पिता और दो बेटों समेत तीन लोग घायल हो गए। दोनों बेटों की मौत हो गई। पिता घायल है। उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर इलाज के दौरान पिता की भी मौत हो गई।

 पुलिस बोली- गोली लगने से दोनों भाइयों की मौत 
उन्होंने बताया गांव में फायरिंग की सूचना मिलते ही कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं। डीसीपी वेस्ट सोनम कुमार ने बताया कि पारिवारिक विवाद में फायरिंग हुई थी। दो की मौत हुई है। जबकि पिता की इलाज के दौरान मौत हो गई।

जमीनी विवाद में हुई घटना
आगरा जिले के कागारौल क्षेत्र में मंगलवार सुबह जमीनी विवाद में बड़े भाई ने अपने दो छोटे भाइयों की कुल्हाड़ी मार कर हत्या कर दी। इस दौरान बीच-बचाव के लिए आए पिता पर भी आरोपी ने हमला कर घायल कर दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि ग्राम गढ़ी कालिया निवासी राजेंद्र सिंह अपने पांच बेटों के साथ रहते हैं। उनकी पुश्तैनी जमीन है। दो लड़के मथुरा में रहकर नौकरी करते हैं। आज वे भी गांव आए हुए थे। गांव में रहने वाले तीन बेटे जमीन का बंटवारा चाहते थे। इसको लेकर घर में विवाद होता था।

इलाज के दौरा पिता की हुई मौत
सुबह भी घर में जमीन के बंटवारे को लेकर पंचायत हो रही थी। आरोप है कि इसी बीच बड़ा भाई कलुआ ने डंडा निकाल लिया और छोटे भाइयों सोम प्रकाश और हेमप्रकाश के सिर पर वार किए। इसके बाद कलुआ दौड़कर अंदर कमरे में गया और कुल्हाड़ी निकाल लाया। मारपीट के बीच उसने दोनों पर कुल्हाड़ी से वार किए। दोनों लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़े। इसी बीच पिता राजेंद्र सिंह भाइयों के बीच हो रहे झगड़े को शांत कराने के लि आगे बढा मगर कलुआ ने पिता पर भी हमला कर दिया। 

जमीन को लेकर हो रही थी पंचायत 
उन्होंने बताया इसमें वह घायल हो गए। उन्हें एस एन मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया है। जहां पर पिता की मौत हो गई। गांव के लोग भी शोर सुनकर इकट्ठा हो गए तो हमलावर और उसका समर्थन कर रहे दोनों भाई वहां से भाग निकले। गांव वालों से पूछताछ में पता चला है कि पिता ने दो भाइयों के नाम जमीन कर दी थी। इस पर तीन भाई नाराज थे। एक भाई अपने नाम जमीन करवाना चाह रहा था। इसको लेकर ही पंचायत थी। फिलहाल पुलिस ने शव तीनों शवो को पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया।
 

Content Writer

Ramkesh